होम / Andhra Pradesh: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए उठाई ये मांग

Andhra Pradesh: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए उठाई ये मांग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 10, 2024, 4:00 am IST

Andhra Pradesh

India News (इंडिया न्यूज),Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को पीएम मोदी के से मुलाकात की और राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की उनकी सरकार की लंबे समय से लंबित मांग को दोहराई। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, एक घंटे तक चली यह बैठक तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के एक दिन बाद हुई है, जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि दोनों दल चुनाव से पहले हाथ मिला सकते हैं।

सीएम कार्यालय ने जारी किया निर्देश

इसके साथ ही बता दें कि, सीएम कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में पुष्टि की गई कि जगन ने “राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों” पर चर्चा के लिए संसद में प्रधान मंत्री कार्यालय में मोदी से मुलाकात की। इसके साथ ही सीएमओ ने एक बयान में कहा, “पोलावरम फंड जारी करने, तेलंगाना से एपी तक बिजली बकाया, विभाजन की गारंटी और विशेष दर्जे के संबंध में प्रधान मंत्री से अपील की गई।”

विशेष श्रेणी की मांग को दोहराई

जानकारी के लिए बता दें कि, मामले से परिचित लोगों के अनुसार, जगन ने राज्य सरकार की आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की मांग दोहराई, जैसा कि राज्य के विभाजन के समय वादा किया गया था। घटनाक्रम से अवगत एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “बैठक के दौरान, सीएम ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य की आर्थिक प्रगति के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा आवश्यक है, क्योंकि यह न केवल निवेश को आकर्षित करेगा बल्कि रोजगार के बेहतर अवसर भी पैदा करेगा। बता दें कि, विशेष श्रेणी का दर्जा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों में से एक है, जिसके कारण जून 2014 में तेलंगाना का गठन हुआ। विशेष श्रेणी के दर्जे के मुद्दे पर 2019 के राज्य चुनावों में जीत हासिल करने वाले रेड्डी ने मोदी के साथ कई बैठकें की हैं और शाह ने अतीत में इस मुद्दे पर चर्चा की थी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT