होम / Andhra Pradesh में बड़ा हादसा, रिएक्टर ब्लास्ट में 15 लोगों की मौत, इंस्पेक्टर ने सुनाया हादसे का दर्दनाक मंजर

Andhra Pradesh में बड़ा हादसा, रिएक्टर ब्लास्ट में 15 लोगों की मौत, इंस्पेक्टर ने सुनाया हादसे का दर्दनाक मंजर

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 9:33 pm IST

Andhra Pradesh Reactor Blast

India News (इंडिया न्यूज), Andhra Pradesh Reactor Blast: आंध्र प्रदेश के अनकापल्ले में बुधवार (21 अगस्त) को एक फार्मा कंपनी में भीषण विस्फोट हुआ। जिसमें 15 लोगों की मौत हुई है, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। इस हादसे के तुरंत बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमाका अच्युतपुरम सेज स्थित एक कंपनी के रिएक्टर में हुआ। डॉक्टरों की एक टीम सभी घायलों की निगरानी कर रही है। घायलों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं। बताया गया कि इस घटना के बाद से वे सभी गुस्से में हैं।

मरने वालों की बढ़ी संख्या

बता दें कि, जिला एसपी दीपिका पाटिल ने बुधवार रात समाचार एजेंसी एएनआई से पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में दो की पहचान पुदी मोहन और एन हरिका के रूप में हुई है। अच्युतपुरम पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्टर एम बुचैया ने बताया कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि हादसे के शिकार लोगों की त्वचा रासायनिक जलन के कारण बुरी तरह से छिल गई थी। उन्होंने कहा कि यह भयावह, दिल दहला देने वाला था। होश खोने से पहले वे चीख रहे थे। दरअसल, जब रिएक्टर में विस्फोट के बारे में और लोगों को पता चला तो कहा गया कि फार्मा कंपनी में यह बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसा इसलिए क्योंकि हादसा दोपहर में हुआ। बताया गया कि उस समय कंपनी में लंच चल रहा था।

‘हिंदुओं को बांग्लादेश में…’, भारत को लेकर जमात-ए-इस्लामी चीफ ने दिया बड़ा बयान

लंच के समय हुआ हादसा

दरअसल, लंच के समय ज्यादातर कर्मचारी बाहर खाना खाने गए हुए थे। उस समय रिएक्टर के पास बहुत कम कर्मचारी मौजूद थे। वहीं मीडिया से बात करते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे के दौरान फैली तबाही के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर जो दृश्य थे, वे दिल दहलाने वाले थे और रिएक्टर से काला धुआं निकल रहा था जो आसमान छू रहा था। सारः ही आग की ऊंची लपटें भी उनकी चिंता बढ़ा रही थीं। देखते ही देखते धुआं आसपास के गांवों में फैल गया। ग्रामीणों में भी दहशत फैल गई। बताया गया कि धुएं के कारण उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। वह कुछ देख भी नहीं पा रहे थे। वहीं आंध्र प्रदेश की एक कंपनी में हुए इस रिएक्टर विस्फोट के मामले में अधिकारियों ने घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

मंकीपॉक्स को लेकर रहें सावधान, क्या यौन संबंध से भी फैल सकता है वायरस? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT