होम / Andhra Pradesh: मुस्लिम आरक्षण में टीडीपी नहीं करेगी कोई बदलाव.., चंद्रबाबूू के बेटे नारा लोकेश का बड़ा बयान-Indianews

Andhra Pradesh: मुस्लिम आरक्षण में टीडीपी नहीं करेगी कोई बदलाव.., चंद्रबाबूू के बेटे नारा लोकेश का बड़ा बयान-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 11:54 am IST
Andhra Pradesh: मुस्लिम आरक्षण में टीडीपी नहीं करेगी कोई बदलाव.., चंद्रबाबूू के बेटे नारा लोकेश का बड़ा बयान-Indianews

TDP

India News(इंडिया न्यूज), Andhra Pradesh: टीडीपी महासचिव नारा लोकेश, जो पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे हैं, ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी ओबीसी सूची के तहत मुस्लिम समुदाय को दिए गए 4 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है। जैसा कि आप जानते हैं कि बीजेपी और टीडीपी एक दूसरे के समर्थन में उतरी हैं। केंद्र सरकार बनाने के लिए टीडीपी बीजेपी का सहयोग दे रही है वहीं बीजेपी आंध्र प्रदेश में नायडू की सहायता कर रही है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Chattisgarh Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, तीन जवान घायल -IndiaNews

नारा लोकेश ने आरक्षण पर कही ये बात

नारा लोकेश ने कहा कि अगर समाज का एक खास वर्ग गरीबी में रहता है तो कोई राष्ट्र या राज्य प्रगति नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों को अवसर प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण देने का फैसला किसी को खुश करने के लिए नहीं लिया गया है।

उन्होंने सूत्रों से कहा कि, “मुसलमानों को 4 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला इसी परिप्रेक्ष्य में लिया गया था, किसी को खुश करने या राजनीतिक लाभ पाने के लिए नहीं।” हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में टीडीपी के शानदार प्रदर्शन ने एन चंद्रबाबू नायडू को किंगमेकर की स्थिति में ला खड़ा किया है। 16 सीटों के साथ, नायडू का नरेंद्र मोदी को समर्थन भारतीय जनता पार्टी के लिए अपरिहार्य है। भारतीय जनता पार्टी ने 240 लोकसभा सीटें जीतीं – बहुमत के आंकड़े से 32 कम। 2014 के बाद पहली बार, भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए अपने सहयोगियों – मुख्य रूप से टीडीपी और जेडी(यू) पर निर्भर रहना पड़ेगा।

Delhi: दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 की मौत 6 घायल-Indianews

नरेंद्र मोदी को ही पीएम बनना चाहिए- नारा

उन्होंने कहा, कि “हम चुनाव से पहले बिना शर्त एनडीए में शामिल हुए थे और हम बिना शर्त एनडीए में बने रहेंगे। हमारा मानना ​​है कि उन्हें (मोदी) भारत का प्रधानमंत्री होना चाहिए और इस बारे में कोई दूसरा विचार नहीं है। इसी के साथ दोनों पार्टी के बीच संबंध भी अच्छे बन चुके हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT