होम / Jai Anmol Ambani: Anil Ambani को मिला बेटे जय अनमोल का साथ, 2000 करोड़ रुपये का बनाया साम्राज्य

Jai Anmol Ambani: Anil Ambani को मिला बेटे जय अनमोल का साथ, 2000 करोड़ रुपये का बनाया साम्राज्य

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 17, 2024, 5:44 am IST

Jai Anmol Ambani

India News (इंडिया न्यूज़), Jai Anmol Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी हिंदुस्तान के सबसे बड़े धनकुबेर हैं। साथ ही उनके दोनों बेटे और बेटी भी हमेशा सुर्खियों में छाई रहती है। वहीं उनके छोटे भाई और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी भी देश के बड़े धनकुबेरों की सूची शामिल थे। परंतु वक्त के साथ अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनियां घाटे में चली गई। दूसरी तरफ मुकेश अंबानी ने अपना बिजनेस के क्षेत्र में पैर जमा लिया।

बता दें कि, धीरूभाई अंबानी की तीसरी पीढ़ी भी अब कारोबार संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है।मुकेश अंबानी के बच्चें पहले ही बिजनेस की दुनिया में अपना नाम बनाना शुरू कर चुके हैं। परंतु अनिल अंबानी के दोनों बेटे अभी भी चर्चा के केंद्र में नही हैं। अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी लाइमलाइट से दूर रहकर पिता के खोए सम्राज्य को हासिल करने के लिए मेहनत कर रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरूप अनमोल ने अब तक 2000 करोड़ रुपये का संपति अपने दम पर खड़ा कर चुके हैं।

पिता के बिखरते बिजनेस को आगे बढ़ाने की चुनौती

बता दें कि, एक बिजनेस को जमाने में तो वर्षों लग जाते हैं, परंतु उन्हें खत्म होने में कुछ घंटे ही काफी हैं। दरअसल, ऐसा ही हाल है रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बिजनेस का। वहीं उनके बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी अब अपने पिता के करोबार को नए तरीके से गढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें अनिल अंबानी के लिए तुरुप का इक्का माना जा रहा है। जय अनमोल के उपर उनके दादा और भारत के सबसे सफल बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी और पिता अनिल अंबानी की नाम को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने का जिम्मा है। लेकिन इस यात्रा में उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े:- Small-Mid Cap Crash: SEBI की बबल वॉर्निंग का दिखा असर, एक सप्ताह के अंदर निवेशकों ने गंवाए 47 बिलियन डॉलर

कैरियर की शुरुआत इंटर्न के तौर पर की

बता दें कि, जय अनमोल अंबानी ने अपने कैरियर की शुरुआत इंटर्न के तौर पर रिलायंस म्यूचुअल फंड से शुरू की थी। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी। वह कंपनी से साल 2014 में जुड़े और धीरे-धीरे अपने कदम आगे बढ़ाने लगे। इसके बाद उनको रिलायंस निपॉन एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस होम फाइनेंस का बोर्ड मेंबर बनाया गया। परंतु दूसरी तरफ उनके पिता की अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप इस घाटे की वजह से कर्ज में डूबते जा रहा था। जिसकी कमान खुद अनमोल ने संभाली और जापानी कंपनी निपॉन को रिलायंस में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए मनाया। जिसके साथ ही रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस और रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट कंपनियों का जन्म हुआ।

ये भी पढ़े:- IBA-Bank Union Pact: अब 5 दिन होंगे बैंकों में काम! वित्त मंत्री बोली- अफवाहों पर न दें ध्यान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT