होम / अंजू बनी फातिमा, अपनाया इस्लाम धर्म, जन्म से थी हिन्दू, ईशाई से हुई शादी, मुस्लिम से हुआ प्यार

अंजू बनी फातिमा, अपनाया इस्लाम धर्म, जन्म से थी हिन्दू, ईशाई से हुई शादी, मुस्लिम से हुआ प्यार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 26, 2023, 5:40 pm IST

Anju and Nasrullah

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) Girraj Sharma : पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर प्यार के खातिर एक ओर हिंदुस्तान आ गई तो वहीं दूसरी तरफ भारत की अंजू एक पाकिस्तानी युवक के प्यार में पड़ कर पाकिस्तान पहुंच गई हैं। जन्म से हिंदु रही अंजू अब मुस्लिम बन चुकी हैं। अब उनका नाम फातिमा है। बता दें कि अंजू ने पाकिस्तान में इस्लाम धर्म अपना लिया है। अगर अंजू की बात करें तो अंजू का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। उसकी परवरिश एक हिंदू लड़की की तरह हुई थी। उसके पिता गया प्रसाद वर्मा ने अंजू के बड़े होते ही अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और वह गया प्रसाद वर्मा से गया प्रसाद थॉमस बन गए। अंजू की शादी भी एक कन्वर्टेड हिंदू परिवार में हुई थी। जिस कारण शादी के बाद अंजू भी ईसाई बन गईं। अंजू के दो बच्चे भी हैं।

शादी के लगभग 15 साल का समय बाद अंजू के दिल में एक पाकिस्तानी युवक नसरुल्ला के लिए प्यार जाग उठा। जिससे मिलने वह पाकिस्तान पहुंच गईं। बता दें कि अंजू की दोस्ती नसरुल्ला से सोशल मीडिया से हुई थी। नसरुल्लाह के प्यार में पागल अंजू अपना घर परिवार सब छोड़कर बिना बताए पाकिस्तान चली गई, अब पाकिस्तान से खबरें आ रही हैं कि अंजू ने पाकिस्तान में अपने प्रेमी नसरुल्ला से निकाह कर लिया है, और इस्लाम धर्म को भी अपना लिया है और अब अंजू फातिमा बन गई है।

इस्लाम धर्म अपनाने से नाराज़ हैं पिता

पाकिस्तान में अंजू के इस्लाम अपनाने और नसरुल्ला से दूसरा शादी करने पर उसके पिता गया प्रसाद थॉमस जोकि कन्वर्टेड हिंदू हैं, अंजू के लिए अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। पिता का कहना है कि उनकी बेटी अंजू अब उनके लिए मर चुकी है, वही देश की सरकार से अंजू को भारत वापस बुलाने के सवाल पर अंजू के पिता का कहना था कि अब हमारा उससे कोई रिश्ता नहीं है ना ही उसे भारत बुलाने की अब कोई जरूरत है। उसने जो किया है उसे भुगतने दो उसको वहीं पर मरने दो। अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस को अब अंजू के 2 बच्चों की परवरिश की चिंता भी सता रही है।

पड़ोसियों ने कहा, “पाकिस्तान हमारा दुश्मन मुल्क है।”

वहीं अंजू का जहां बचपन बीता उस बोना गांव के निवासी और अंजू के पड़ोसियों की बात करें तो अंजू के इस कदम पर ग्राम वासियों को भी खासा अफ़सोस है। गांव के लोगों का कहना है कि अंजू को ऐसा नहीं करना चाहिए था। इसमें पूरे गांव की बदनामी हो रही है। पाकिस्तान हमारा दुश्मन मुल्क है, उस मुल्क से कोई भी रिश्ता रखना उचित नहीं है। यदि अंजू वापस गांव आती है तो गांव वाले क्या उसे अपनाएंगे, इस सवाल पर ग्रामीणों का कहना था कि अब अगर अंजू इस गांव में कभी आती भी है तो उसको अपनाने की बात तो दूर उसको गांव तक में नहीं घुसने दिया जाएगा। अंजू ने हमारे गांव की बदनामी करवाई है।

यह भी पढ़ें : Katihar Police Firing: कटिहार में बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने की फायरिंग, दो लोगों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT