होम / Anti-Hindu Violence: Bangladesh में हिंदुओं का हो रहा नरसंहार, उद्धव ठाकरे ने PM Modi से की बड़ी मांग

Anti-Hindu Violence: Bangladesh में हिंदुओं का हो रहा नरसंहार, उद्धव ठाकरे ने PM Modi से की बड़ी मांग

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 7, 2024, 10:28 pm IST

Anti-Hindu Violence

India News (इंडिया न्यूज), Anti-Hindu Violence: बांग्लादेश में चल रहे हिंसक झड़प को 3 दिन बीत गए हैं। लेकिन अभी भी हिंदुओं के खिलाफ भड़की हिंसा शांत होने के नाम नहीं ले रही है। बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों के द्वारा हिंदुओं के घर और मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। बहन-बेटियों को अगवा किया जा रहा है और पुरुषों की हत्या की जा रही है। वहीं इन घटनाओं के बाद भी बांग्लादेश की सेना चुप है और होने दे रही है। इस बीच हिंदू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के पुत्र और शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बांग्लादेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और वहां से आ रही हिंसा की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के हिंदुओं की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है, केंद्र सरकार को हिंदुओं की रक्षा करनी चाहिए।

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

बता दें कि उद्धव ठाकरे इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात करने और विधानसभा चुनाव के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आए हैं।उद्धव ठाकरे ने बुधवार (7 अगस्त) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर कहा कि यह एक संदेश है। यह श्रीलंका में हुआ, यह बांग्लादेश में हुआ, इसलिए यह स्पष्ट है कि आम लोगों की ताकत क्या है। उन्होंने कहा कि आम लोगों के सामने कोई भी शक्तिशाली नहीं है। जनता की अदालत बड़ी है। दरअसल, बांग्लादेश की घटना पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि बांग्लादेश में जिस तरह की घटनाएं हो रही हैं, वैसी घटनाएं भारत में भी हो सकती हैं। भले ही सतह पर चीजें सामान्य दिखें।

Muhammad Yunus कल लेंगे Bangladesh की अंतरिम कार्यवाहक के रूप में शपथ, खालिदा जिया ने बच्चों को बताया बहादुर

विनेश फोगट पर गर्व है- उद्धव

शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय पहलवान विनेश फोगट के ओलंपिक प्रदर्शन पर भी प्रतिक्रिया दी। उद्धव ने कहा कि मुझे विनेश फोगट पर गर्व है। जो लोग विरोध कर रहे थे उन्हें खालिस्तानी और रजाकार कहा गया। लेकिन, आज जो स्थिति है, जो लोग बांग्लादेश में विरोध करने निकले हैं, बांग्लादेश उन लोगों के लिए एक संदेश है जो सत्ता में रहते हुए खुद को बड़ा समझते हैं। विनेश फोगट ओलंपिक के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन मैच से पहले अधिक वजन के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इस दौरान अमित शाह के बयान पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे औरंगजेब फैन्स क्लब का अध्यक्ष कहने वाले अब चुप क्यों हैं? बांग्लादेश मुद्दे पर मोदी क्यों मौजूद नहीं थे। अगर हिंदू ऐसा कहते हैं, तो जाओ और हिंदुओं की रक्षा करो।

Bangladesh को लेकर भारत का बड़ा प्लान, ये काम कर सकती है इंडियन आर्मी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
ADVERTISEMENT