होम / Anti India Terrorist: भारत के दुश्मनों की अब खैर नहीं, निज्जर से लेकर लश्कर तक 16 भारत विरोधी आतंकी हुए ढेर

Anti India Terrorist: भारत के दुश्मनों की अब खैर नहीं, निज्जर से लेकर लश्कर तक 16 भारत विरोधी आतंकी हुए ढेर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 3, 2023, 2:02 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Anti India Terrorist: भारत के दुश्मन अब दिन-प्रतिदिन ढेर हो जा रहे है। अब इसके पिछे की संयोग की बात हम नहीं करेंगे लेकिन बात सोचने लायक है कि, पहले खालिस्तानी निज्जर के बाद पाकिस्‍तान के कराची में लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी कैसर फारूक की हत्‍या हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि, लश्कर से जुड़े मुफ्ती कैसर फारूक की हत्‍या गोली मारकर की गई और मस्जिद के करीब इसे अंजाम दिया गया। इसके साथ हीं आपको बता दें कि, इस बीच विदेशों में टारगेट किलिंग में 16 भारत विरोधी आतंकियों को मार गिराया गया है। इनमें से अधिकतर टारगेट किलिंग को पाकिस्तान और कनाडा में अंजाम दिया गया है। ये सभी भी भारत के दुश्‍मन थे और कई साजिशों को अंजाम देने की कोशिशें में लगे थे।

जानिए कैसे मरा कैसर फारूक

Qaiser Farooq

जानकारी के लिए बता दें कि, आतंकी कैसर फारूक पर पाकिस्तान के कराची के सोहराब गोथ में दो मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने हमला किया था। मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी हाफिज सईद का करीबी था। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकि फारूक की हत्या, पिछले 19 महीनों में विदेशों में भारत विरोधी आतंकियों के लिस्ट में हुई 16वीं हत्‍या थी। साथ ही इस घटनाक्रम को सईद के अलावा जमात-उद-दावा और लश्कर के लिए हाल के दिनों में सबसे बड़ा झटका माना जाता है। इस बीच, कई सुरक्षा विश्लेषकों का कहना है कि सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद का शव भी बरामद हुआ है। कुछ लोग उसे हाफिज का भतीजा बताते हैं। कहा जा रहा है कि कुछ अपहरणकर्ताओं ने उसकी हत्‍या कर दी है। सईद 26 सितंबर 2023 से लापता है।

हत्या पर सवाल, लेकिन सच क्या?
(Anti India Terrorist)

ऐसा नहीं है कि, ये सिलसिला आज से चल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, विदेशों में भारत विरोधी आतंकियों की हत्‍या का मौजूदा सिलसिला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मिस्त्री जहूर इब्राहिम उर्फ जाहिद अखूंद की हत्या के साथ शुरू हुआ था। आतंकि जहूर IC-814 विमान के हाइजैकर्स में से एक था। जिसे एक मार्च 2022 को कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। इसके अलावा प्रमुख आईएसआई ऑपरेटिव, मोहम्मद लाल,जो कश्मीर विद्रोह से निकटता से जुड़ा हुआ था, उसकी 19 सितंबर 2022 को नेपाल के काठमांडू के बाहर गोथातर में रहस्यमय तरीके से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

खालिस्‍तानी आतंकियों भी चपेट में

Anti India Terrorist

इसके साथ हीं बब्बर खालसा इंटरनेशनल आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा की लाश 19 नवंबर 2022 को लाहौर के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में मिली थी। हलाकि इसके मौत का कारण नशीली दवाओं के ओवरडोज बताया गया था। बता दें कि, रिंदा पंजाब पुलिस मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित कई भारत विरोधी आतंकवादी कृत्यों में शामिल था। हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग चीफ और टॉप ऑपरेटिव बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की 20 फरवरी 2023 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

एक नजर यहां भी

(Anti India Terrorist)

इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग चीफ और टॉप ऑपरेटिव बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की 20 फरवरी 2023 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद अलबदर मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की 26 फरवरी 2023 को कराची में हत्‍या हुई। एक प्रमुख जिहादी विचारक सैयद नूर शोलाबर की चार मार्च 2023 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बारा खैबर में हत्या हो गई थी। वहीं इससे अलग खालिस्तान कमांडो फोर्स के प्रमुख और भारत में शीर्ष वांछित आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार को छह मई 2023 को पाकिस्तान के लाहौर में मार दिया गया। एक और खालिस्तानी आतंकी अवतार सिंह खांडा की 15 जून 2023 को ब्रिटेन के बर्मिंघम के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। खांडा वही शख्‍स था जिसने मार्च में लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला किया था।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT