होम / AQI 231: यूपी के 5 शहरों की हवा सबसे अधिक खराब, गाजियाबाद दूसरे और हापुड़ तीसरे नंबर पर

AQI 231: यूपी के 5 शहरों की हवा सबसे अधिक खराब, गाजियाबाद दूसरे और हापुड़ तीसरे नंबर पर

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 14, 2024, 8:26 pm IST
ADVERTISEMENT
AQI 231: यूपी के 5 शहरों की हवा सबसे अधिक खराब, गाजियाबाद दूसरे और हापुड़ तीसरे नंबर पर

India News UP(इंडिया न्यूज), AQI 231: पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने से एनसीआर की हवा काफी प्रदूषित हो रही है। रविवार को शहर का एक्यूआई स्तर बढ़कर 231 हो गया। देश के 241 शहरों में प्रदूषण को लेकर की गई मॉनीटिरिंग में मेरठ 5वां सबसे प्रदूषित शहर है , जबकि मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर प्रदूषित शहरों की गिनती में शामिल रहे।

सेहत अभी से खराब होने लगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेरठ का एक्यूआई 135 से बढ़कर रविवार को 231 के स्तर पर चला गया। सबसे अधिक हालात गंगानगर के खराब रहे। यहां एक्यूआई का स्तर 168 से बढ़कर 329 पर चला गया, जो काफी खतरनाक श्रेणी में आता है। प्रदूषण पर काबू पाने के लिए इस बार सितंबर में ही ग्रेप सिस्टम लागू कर दिया था

एक्यूआई का स्तर 277 पर पहुंच गया

आपको बता दें कि शहर में भी जगह-जगह कूड़ा जलाए जाने से प्रदूषण बहुत बढ़ रहा है, लेकिन जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में विफल साबित हो रहे हैं। पड़ोसी जिला मुजफ्फरनगर सबसे अधिक प्रदूषित शहरों की गिनती में शामिल हुआ, यहां एक्यूआई का स्तर 277 पर चला गया।

इमरान खान की पार्टी के इस ऐलान से कांपा शहबाज शरीफ, ले लिया ऐसा फैसला कि शादियां भी नहीं कर पाएंगे पाकिस्तानी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT