होम / उत्पाद शुल्क नीति मामला, नियमित जमानत के लिए अरविंद केजरीवाल ने किया दिल्ली कोर्ट का रुख-Indianews

उत्पाद शुल्क नीति मामला, नियमित जमानत के लिए अरविंद केजरीवाल ने किया दिल्ली कोर्ट का रुख-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 30, 2024, 12:42 pm IST
उत्पाद शुल्क नीति मामला, नियमित जमानत के लिए अरविंद केजरीवाल ने किया दिल्ली कोर्ट का रुख-Indianews

Arvind Kejriwal:

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में नियमित जमानत के लिए दिल्ली की अदालत का रुख किया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में नियमित जमानत याचिका के साथ ट्रायल कोर्ट (राउज़ एवेन्यू कोर्ट) का रुख किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क नीति मामले में नियमित जमानत के लिए राउज एवेन्यू अदालत का रुख किया। अदालत संभवत: आज दोपहर दो बजे इस मामले पर सुनवाई करेगी।

  • उत्पाद शुल्क नीति मामला
  • नियमित जमानत के लिए अरविंद केजरीवाल का कदम
  • दिल्ली कोर्ट का किया रुख

अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख

अरविंद केजरीवाल ने मार्च में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इस महीने की शुरुआत में, अदालत ने उन्हें मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख को चुनाव खत्म होने के एक दिन बाद 2 जून तक पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, केजरीवाल ने अपनी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था। हालाँकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री को झटका देते हुए, अदालत ने उनकी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया।

Consumer Commission: डॉक्टरों का नया कारनामा, ऑपरेशन के बाद मरीज के पेट में छोड़ दिया स्पंज-Indianews

Viral Video: असम के एक घर में बाथरूम से निकले 35 से ज्यादा सांप, वीडियो वायरल -Indianews

अंतरिम याचिका की लिस्टिंग

एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट की अवकाश पीठ ने कहा था कि भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ अंतरिम याचिका की लिस्टिंग पर फैसला ले सकते हैं।

केजरीवाल ने शीर्ष अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया था कि उन्हें “उच्च कीटोन स्तर के साथ अचानक और अस्पष्टीकृत वजन घटाने” के लिए पीईटी-सीटी स्कैन सहित कई चिकित्सा परीक्षणों से गुजरने के लिए सात दिनों के विस्तार की आवश्यकता है। अपनी याचिका में केजरीवाल ने कहा था कि उनके लक्षण किडनी, गंभीर हृदय संबंधी बीमारियों और यहां तक ​​कि कैंसर के भी संकेत हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT