होम / Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews

Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 14, 2024, 2:35 am IST
ADVERTISEMENT
Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews

Arvind Kejriwal

India News (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि अगर चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो वह 5 जून को तिहाड़ जेल से वापस आ जाएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जेल में रहने के दौरान उन्हें तोड़ने और अपमानित करने के प्रयास किए गए।

बता दें, कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें 2 जून को सरेंडर कर वापस जेल जाना होगा। सात चरण के चुनाव का आखिरी दिन 1 जून है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

अधिकांश स्थानों पर जाने की कोशिश करूंगा

अपने आम आदमी पार्टी पार्षदों को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि वह सीसीटीवी निगरानी में थे और 13 अधिकारी फ़ीड की निगरानी कर रहे थे। इंडिया ब्लॉक के चुनाव प्रचार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें देश भर से विपक्षी ब्लॉक के विभिन्न दलों और उम्मीदवारों से बहुत सारे निमंत्रण मिले हैं।

उन्होंने कहा, “मैं इंडिया ब्लॉक के लिए प्रचार करने के लिए अगले 21 दिनों में अधिकांश स्थानों पर जाने की कोशिश करूंगा। मुझे उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, झारखंड आदि से व्यक्तिगत उम्मीदवारों से भी निमंत्रण मिल रहे हैं।”  उनसे कड़ी मेहनत करने के लिए कहते हुए उन्होंने कहा, “मुझे 2 जून को वापस जेल जाना है। मैं 4 जून को जेल से नतीजे देखूंगा। अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं और इंडिया ब्लॉक को जीत दिलाते हैं, तो मैं वापस आऊंगा। 5 जून. अगर प्रयास में कोई कमी रह गई तो देखते हैं हम कब मिलेंगे.”

Lok Sabha Election 2024: चौथे चरण में 62 फीसदी से ज्यादा वोटिंग, जानें सबसे ज्यादा कहां पड़े वोट Indianews

चमत्कार हुआ

केजरीवाल ने कहा कि जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो उन्हें लग रहा था कि उन्हें छह से सात महीने जेल में रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा, “मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार था। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं बीच में वापस आऊंगा। चमत्कार हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को जो फैसला सुनाया, उससे ऐसा लगता है मानो भगवान ने कोई चमत्कार कर दिया हो।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जेल में अपने दिनों की आपबीती साझा करते हुए कहा कि उनके सेल में दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, “यह देखने के लिए कि मैं किस समय उठता हूं, किस समय बिस्तर पर जाता हूं, किस समय खाना खाता हूं, कौन से टीवी चैनल देखता हूं देखो, मैं रात को कितने बजे उठता हूँ और कितने बजे बाथरूम जाता हूँ। ये रिकॉर्डिंग 13 अधिकारियों के कार्यालयों में चलाई गईं। ये लोग लगातार हर उस चीज़ की निगरानी कर रहे थे जो मैं कर रहा था।

पीएम सीसीटीवी कैमरे से निगरानी कर रहे 

“हमें यह भी पता चला है कि जेल अथॉरिटी ने इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय को भी दी थी। मोदी जी मेरी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी कर रहे थे। क्यों? क्योंकि वह जानना चाहते थे कि क्या केजरीवाल टूट गए हैं। पिछले तीन महीनों में अचानक कई बड़ी घटनाएं हुईं। आज देश में लोग यह शर्त नहीं लगा रहे हैं कि उन्हें (बीजेपी) 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। शर्त यह है कि उन्हें 250 सीटें मिलेंगी या नहीं। उन्होंने कहा कि यह क्या है? यह एक चमत्कार है, यह भगवान की कृपा है।

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी के काशी रोड शो से कितना होगा चुनाव पर असर, जानें जनता की राय-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT