होम / Arvind Kejriwal: आज पंजाब से हुंकार भरेंगे केजरीवाल, स्वर्ण मंदिर का करेंगे दर्शन-Indianews

Arvind Kejriwal: आज पंजाब से हुंकार भरेंगे केजरीवाल, स्वर्ण मंदिर का करेंगे दर्शन-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 16, 2024, 9:30 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal:  जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार रूप से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार कर रहे है। वहीं जेल से निकलने के बाद केजरीवाल आज पहली बार पंजाब का दौरा करेंगे। जहां आज यानी गुरुवार, 16 मई को अमृतसर में एक मेगा रोड शो के साथ पंजाब में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार कुलदीप सिंह के पक्ष में रोड शो करेंगे।

  • 6 बजे से करेंगे रोड शो
  • स्वर्ण मंदिर का करेंगे दर्शन
  • भगवंत मान ने दी जानकारी

भगवंत मान का बयान

वहीं इस मामले में मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल भी अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर में मत्था टेकेंगे। मान ने कहा कि 4 जून के बाद आप पंजाब के 13 सांसदों के साथ केंद्र सरकार में सबसे बड़ी भागीदार होगी। पार्टी के उम्मीदवार दिल्ली, गुजरात, असम और कुरूक्षेत्र में भी अपनी सीटें जीत रहे हैं और 30 से 40 सांसदों के साथ कोई भी पंजाब का फंड नहीं रोक पाएगा।

 Lok Sabha Election: पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम बयान पर शरद पवार ने किया घेराव, जानें क्या कहा-Indianews

पंजाब में केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल का मेगा रोड शो शाम 6 बजे शुरू होगा, जिसके बाद वह स्वर्ण मंदिर जाएंगे। इसमें कहा गया है कि अमृतसर को आप के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में चुना गया था और वह तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद पंजाब की अपनी पहली यात्रा पर स्वर्ण मंदिर जाना चाहते थे।

चुनाव से पहले केजरीवाल का दाव

लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल के पंजाब में भगवंत मान के साथ कई रैलियों को संबोधित करने और रोड शो करने की उम्मीद है। कांग्रेस के साथ अपने पहले संयुक्त चुनाव अभियान में, अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी और मॉडल टाउन में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए दो रोड शो किए।

 Thackeray: मोदी अब पीएम नहीं रहेंगे, बीजेपी टूट जाएगी, UBT प्रमुख उद्धव ठाकरे का दावा-indianews

इन नेताओं के लिए करेंगे रैली

दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, केजरीवाल चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवारों जय प्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार के समर्थन में रोड शो करेंगे। दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच 3:4 सीट बंटवारे का समझौता हो गया है। विशेष रूप से, आप और कांग्रेस पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के लिए “परस्पर सहमत” हैं, लेकिन वे इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं और दिल्ली में गठबंधन में लड़ रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT