होम / एक बार फिर आतंकियों ने मचाया कोहराम, चुनाव परिणाम के फौरन बाद दो जवानों को किया अगवा, एक भागने में रहा कामियाब

एक बार फिर आतंकियों ने मचाया कोहराम, चुनाव परिणाम के फौरन बाद दो जवानों को किया अगवा, एक भागने में रहा कामियाब

Heena Khan • LAST UPDATED : October 9, 2024, 10:27 am IST
ADVERTISEMENT
एक बार फिर आतंकियों ने मचाया कोहराम, चुनाव परिणाम के फौरन बाद दो जवानों को किया अगवा, एक भागने में रहा कामियाब

terror kidnepped jawan

India News(इंडिया न्यूज),Terror Attack in Kashmir: विधानसभा चुनाव परिणाम आते ही एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के तुरंत बाद ही आतंकियों ने अपना आतंक मचाना शुरू कर दिया है। दरअसल, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार शाम आतंकियों ने सेना के 2 जवानों को अगवा कर लिया। लेकिन राहत की खबर यह भी है कि इनमें से एक जवान अपहरण के बाद भागने में कामियाब रहा लेकिन अफ़सोस वो अपने साथी की मदद नहीं कर सका।

आपको बता दें यह घटना उस समय की है जब 8 अक्टूबर को ही जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव नतीजे सामने आ रहे थे और ऐसे समय में देश के राजनीतिज्ञ से लेकर सभी न्यूज़ चैनल चुनाव में व्यस्थ थे। आपको बता दे अब जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की नई सरकार बनने जा रही है। अब राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार की भी चुनौती बढ़ जाएगी।

  • 2020 में भी कर चुके ऐसी हरकत
  • अपहरण के बाद मिला शव

इजरायली हमलों के बाद जान की भीख मांग रहा हिजबुल्लाह, अमेरिका के दावे से लगा ईरान को बड़ा झटका, अब क्या करेंगे खमनेई

2020 में भी कर चुके ऐसी हरकत

आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी साल 2020 में आतंकियों ने ऐसा ही कारनामा किया था । उस दौरान आतंकियों द्वारा कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे को अगवा किया गया था। आपको बता दें इस घटना के पांच दिन बाद परिवार को घर के पास शाकिर के कुछ कपड़े मिले थे। दरअसल ये घटना 2 अगस्त की थी तब 24 साल के शाकिर वागे दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे। जिस दौरान शाकिर बकरीद अपने घर गए थे तब आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था।

Ramlila 2024: अराजक तत्वों ने किया लक्ष्मण को लुहान, पत्थर मारने पर गुस्साए लोग, करने लगे ये मांग

अपहरण के बाद मिला शव

आतंकियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अक्सर ऐसा होता है कि आतंकियों द्वारा सेना के कुछ जवानों को अगवा कर लिया जाता है और उन पर जुल्म किया जाता है। दरअसल अपहरण करने के साथ ही आतंकियों ने जवान की गाड़ी को भी जला दिया था। शाकिर 162-टीए में दक्षिणी कश्मीर के बालापुर में तैनात थे। जब शाकिर की तलाश की गई तो एक साल बाद सितंबर में शाकिर का शव कश्मीर के कुलगाम में मिला था जिसकी पहचान करना भी काफी मुश्किल हो गया था।

इस मुख्य राशि में बनने जा रहा हैं लक्ष्मी नारायण योग…भाग्य के राजा बनने के लिए हो जाएं तैयार, धन आने वाला है अपार?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT