होम / जिस कंपनी में लड़की ने ‘वर्क प्रेशर’ में आकर की आत्महत्या, 2 साल पहले ही Ashneer Grover ने खोल दिया था उसका काला चिट्ठा

जिस कंपनी में लड़की ने ‘वर्क प्रेशर’ में आकर की आत्महत्या, 2 साल पहले ही Ashneer Grover ने खोल दिया था उसका काला चिट्ठा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 20, 2024, 9:11 pm IST

Ashneer Grover

India News (इंडिया न्यूज़), Ashneer Grover: मल्टीनेशनल कंसल्टेंसी कंपनी अर्न्स्ट एंड यंग (EY) के एक युवा कर्मचारी की ‘अत्यधिक काम के दबाव’ के कारण हुई मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। हर कोई कार्यस्थल पर तनाव की चिंताजनक स्थिति के बारे में बात करने लगा है। इस बीच, भारतपे के पूर्व एमडी और शार्क टैंक इंडिया के जज अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) का 2 साल पुराना एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे EY में अपने पहले दिन के बारे में बात करते नजर आ रहें हैं। यह वीडियो 2022 में आयोजित एक सेमिनार का है, जहां अशनीर ग्रोवर दर्शकों के सवालों के जवाब दे रहे थे। उसी सेमिनार में किसी ने उनसे पूछा कि उनके हिसाब से स्टार्टअप को सफल बनाने के लिए कैसा माहौल होना चाहिए।

क्या था जवाब?

इस सवाल का जवाब देते हुए अशनीर ग्रोवर ने कुछ देर बाद कहा, “सबसे खराब जगह वो होती है, जहां से आप ऑफिस में घुसते हैं और एकदम सन्नाटा होता है, वहां आपको कुछ नहीं होने वाला है। वो एक मृत जगह होती है। मेरे साथ भी ऐसा हुआ है। जब मैं ग्रोफर्स के बाद अर्न्स्ट एंड यंग के पास गया। उन्होंने कहा कि वो आपको 1 करोड़ रुपये देंगे और पार्टनर बनाएंगे, मैंने कहा ठीक है। हमें 1 करोड़ रुपये मिल रहें हैं, देखते हैं हम पार्टनर बनते हैं या नहीं। मैं उनके ऑफिस में घुसा, मैंने एक चक्कर लगाया और ऐसे दिखाया जैसे मेरी छाती में दर्द हो रहा है, मुझे जाने दो। भाई साहब! इतने सारे मरे हुए लोग, मतलब लाशें पड़ी हैं, सिर्फ अंतिम संस्कार बाकी है। तो सबसे अच्छा ऑफिस वो होता है, जहां लड़ाई होती है।” हालांकि, बिजनेसमैन हर्ष गोयनका द्वारा शेयर किए गए वीडियो के कमेंट सेक्शन में अशनीर ग्रोवर की टॉक्सिक वर्क कल्चर को बढ़ावा देने के लिए काफी आलोचना भी हो रही है।

आनन-फानन में Ajay Devgn और Kajol के बेटे युग को ले जाना पड़ा अस्पताल, वीडियो आया सामने – India News

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से Jacqueline Fernandez को डेडिकेट किया ‘सजनी’ गाना, भेजी एक खूबसूरत चीज – India News

क्या है पूरा मामला?

26 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एना सेबेस्टियन की कथित तौर पर अत्यधिक काम के दबाव के कारण मौत हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस खबर ने फिर से काम से जुड़े तनाव को चर्चा में ला दिया है। उनकी मां ने इसी महीने ईवाई इंडिया के चेयरमैन राजीव मेमानी को पत्र लिखकर कंपनी में अत्यधिक काम के ‘महिमामंडन’ पर चिंता जताई थी। एना की मौत का मामला अब काफी बड़ा हो गया है और कंपनी ने इस संबंध में बयान जारी कर खेद जताया है। इसके अलावा श्रम मंत्रालय अब कार्यस्थलों पर शोषणकारी कार्य वातावरण की भी जांच कर रहा है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT