होम / Assembly Elections Results 2023 : सनातन संस्कृति ही विश्व को देगी नेतृत्व… तीन राज्यों में जीत पर असम के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

Assembly Elections Results 2023 : सनातन संस्कृति ही विश्व को देगी नेतृत्व… तीन राज्यों में जीत पर असम के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 3, 2023, 10:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Assembly Elections Results 2023 : आज यानि 3 दिसंबर को देश के चार राज्यों में मतगणना हुई। जिसमे बीजेपी को तीन राज्यों में जीत हासिल हुई है। जिसपर सभी राज्यों से बड़े दिग्जों की बधाई आ रही है। इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व ने भी बधाई।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में इससे पहले विधानसभा चुनाव खत्म हुए। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इन राज्यों के विधानसभा चुनाव सभी पार्टियों के लिए सेमीफाइल मुकाबले की तरह हैं। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने जीत हासिल कर ली है।

बीजेपी को मिली महज 8 सीट 

राजस्थान समेत अन्य चार राज्यों में आज विधानसभा चुनाव की मतगणना थी। जिसमे से तीन राज्यों में बीजेपी ने सरकार बनायीं है। वही एक राज्य में कांग्रेस का दबदबा रहा है। वही तेलंगाना में कांग्रेस पहली बार सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस को 63 सीट मिली तो वही भारत राष्ट्र समिति को 37 सीट हासिल हुई। बीजेपी को महज 8 सीट मिली है। तेलंगाना में कांग्रेस पहली बार सरकार बनाने जा रही है।

 

हिमंता बिस्व ने कहा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा कि मैं राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद करता हूं। PM मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बनेगा। हमारी सनातन संस्कृति ही विश्व को नेतृत्व देगी, आज तीनों राज्यों ने भी यही संदेश दिया है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT