होम / अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत , डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने की दी सलाह-IndiaNews

अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत , डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने की दी सलाह-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 24, 2024, 3:46 pm IST
अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत , डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने की दी सलाह-IndiaNews

atishi

India News (इंडिया न्यूज), Atishi: दिल्ली में पानी की बढ़ती किल्लत को लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी है। आज उनके अनशन का चौथा दिन है। आतिशी ने कहा है कि जब तक हरियाणा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी नहीं करती है, तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। अनशन के कारण आतिशी के स्वास्थ्य में भी गिरावट आई है। तबियत बिगड़ने के कारण डॉक्टर उन्हें अस्पताल में भी भर्ती होने की सलाह दी है।

आतिशी की सेहत में आई गिरावट

आप ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया, जिसमें डॉक्टरों की टीम आतिशी का चेकअप करते नजर आ रहे हैं। वीडियो के कैप्शन लिखा है कि अनशन की वजह से आतिशी की सेहत काफी बिगड़ गई है। अनशन की वजह से आतिशी का ब्लड प्रेशर, वजन भी कम हो गया है वहीं उनका कीटोन लेवल भी बढ़ गया है। डॉक्टर ने आतिशी की तबियत को देखते हुए उनको अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। लेकिन आतिशी जब तक दिल्ली के लोगों को उनके हक का पानी नहीं दिला देती तबतक वह अपनी जान खतरें में डाल कर दिल्ली वालों को पानी दिलाने की लड़ाई जारी रखेंगी।

आतिशी ने जारी किया वीडियो संदेश

जंगपुरा के भोगल में भूख हड़ताल पर बैठी दिल्ली की मंत्री ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा,” मैं अनशन पर इसलिए बैठी हूं ताकि दिल्ली वालों को उनके हिस्से का पानी मिल सके। चाहे जितनी भी परेशानी हो जाए लेकिन जब तक हरियाणा दिल्ले के हिस्से का पानी उसको नहीं देता है तब तक यह हड़ताल खत्म नहीं होगा। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि पिछले तीन हफ्तें से हरियाणा दिल्ली के लिए दिए जाने वाले पानी में से 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) पानी कम कर दिया है। हरियाणा से 100 एमजीडी कम पानी मिलने के कारण दिल्ली के 28 लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं।”

 

दिल्ली के मंत्रियों ने की बैठक

दिल्ली के मंत्रियों ने भूख हड़ताल वाले स्थल पर बैठक की और इस मुद्दे के हल के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का फैसला किया। आप पार्टी के मंत्रियों ने कहा कि वह लोग दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और सभी अधिकारियों को बवाना और वजीराबाद में फ्लो मीटर की रीडिंग देखने और नदी के जलस्तर को देखने के लिए उनको आमंत्रित कर रहे हैं। वहीं मत्रियों ने कहा कि आतिशी के अनिश्चितकालीन उपवास के समर्थन में शाम को एक कैंडल लाइट मार्च भी निकाला जाएगा। वहीं दूसरी ओर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि 23 जून को आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की गई। उस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हमको आश्वासन दिया है कि दिल्ली को अतिरिक्त पाना देने पर हरियाणा विचार करेगा।

Parliament Session 2024: पीएम मोदी ने सांसद की शपथ के बाद जोड़े हाथ, राहुल गांधी की तरफ से आया जवाब-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT