होम / Ayodhya Rape Case: नहीं थम रहा अयोध्या रेप केस पर बवाल, अब अखिलेश यादव ने रख दी ये बड़ी मांग

Ayodhya Rape Case: नहीं थम रहा अयोध्या रेप केस पर बवाल, अब अखिलेश यादव ने रख दी ये बड़ी मांग

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 4, 2024, 11:55 am IST

Akhilesh Yadav

India News(इंडिया न्यूज), Ayodhya Rape Case: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अयोध्या गैंगरेप मामले में आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराने की मांग कर दी। इसके बाद से विवाद खड़ा कर दिया। अयोध्या पुलिस ने 30 जुलाई को जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा नगर में बेकरी चलाने वाले मोइद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को 12 वर्षीय बच्ची से गैंगरेप के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने नाबालिग के साथ दो महीने से अधिक समय तक बलात्कार किया, जिसने इस कृत्य को रिकॉर्ड भी किया। मामला तब प्रकाश में आया जब यौन उत्पीड़न के कारण लड़की गर्भवती हो गई। पुलिस के अनुसार, मुख्य आरोपी मोइद खान समाजवादी पार्टी का पदाधिकारी है। अयोध्या जिला प्रशासन ने उसकी बेकरी को ध्वस्त कर दिया है।

  • अयोध्या रेप केस
  • अखिलेश यादव ने रखी सजा की मांग
  • ‘जो भी दोषी है.. उसे सजा मिले’ -अखिलेश

‘जो भी दोषी है.. उसे सजा मिले’ -अखिलेश

शनिवार को अखिलेश यादव ने मांग की कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए दुष्कर्म के आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराया जाना चाहिए। यादव ने एक्स पर लिखा, “दुष्कर्म के मामले में, केवल आरोप लगाकर राजनीति करने से नहीं, बल्कि आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराकर न्याय का रास्ता निकाला जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, “जो भी दोषी है, उसे कानून के अनुसार पूरी सजा मिलनी चाहिए, लेकिन अगर डीएनए टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित होते हैं, तो इसमें शामिल सरकारी अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जाना चाहिए। यह न्याय की मांग है।” सपा प्रमुख ने यह भी मांग की कि सरकार पीड़ित परिवार को तत्काल 20 लाख रुपये की सहायता प्रदान करे।

यादव की डीएनए जांच की मांग की उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों ने आलोचना की है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और निषाद पार्टी शामिल हैं।

भाजपा ने समाजवादी पार्टी पर एक “पीडोफाइल” का बचाव करने और अपनी “लड़के तो लड़के ही रहेंगे” मानसिकता दिखाने का आरोप लगाया। इसने इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर भी चुप रहने का आरोप लगाया।

“वे डीएनए जांच से क्या साबित करना चाहते हैं? सामूहिक बलात्कार में कौन-कौन शामिल थे, क्या यह डीएनए जांच के आधार पर तय होगा? क्या लड़की को गर्भवती करने वाला बलात्कारी ही बलात्कार का दोषी है?” भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा।

Bigg Boss OTT 3 खत्म होते ही Vishal Pandey से माफी मांगेगी Kritika Malik? भाभी 2 के जवाब ने उड़ाए फैंस के होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT