होम / 3 महीने और, फिर शुरू होगा दुनिया का सर्वनाश! बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सुन उड़ जाएगी रातों की नींद

3 महीने और, फिर शुरू होगा दुनिया का सर्वनाश! बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सुन उड़ जाएगी रातों की नींद

Babli • LAST UPDATED : September 13, 2024, 1:06 pm IST

Baba Vanga: बाबा वंगा की भविष्यवाणी

India News (इंडिया न्यूज़), Baba Venga Prediction: बुल्गेरिया के बाबा वेंगा की 1996 में अपनी मौत से पहले की गई भविष्यवाणी लोगों को डरा रही है। वेंगा की मानवता के अंत के बारे में की गई भविष्यवाणी ने उन पर विश्वास करने वालों की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि उन्होंने अगले साल यानी 2025 में दुनिया में तबाही की शुरुआत की बात कही है। वेंगा ने कहा था कि दुनिया का सर्वनाश होना 2025 में शुरू हो जाएगा। हालांकि पूरी तरह से मानवता का अंत 5079 में होगा लेकिन इसकी शुरुआत 2024 में होगी। बाबा वांगा ने यूरोप में 2025 में एक संघर्ष से बर्बादी की शुरुआत होने के संकेत दिए हैं।

  • 2025 में प्रभावित होगी यूरोप में बड़ी आबादी
  • 3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच युद्ध के हैं संकेत
  • प्रिंसेस डायना की मृत्यु और 9/11 हमले भी शामिल

मलाइका के सौतेले पिता के पड़ोसी ने खोले मौत से पहले के राज, अपनी जान लेने से पहले बेटियों से कही थी ये बात

2025 में प्रभावित होगी यूरोप में बड़ी आबादी

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2025 मानवता के अंत की शुरुआत होगी। 2025 में ऐसी भयानक घटनाएं घटेंगी जो मानवता के अंत की ओर ले जाएंगी। वेंगा की भविष्यवाणी में 2025 में यूरोप में एक भयानक संघर्ष की बात कही गई है, जिससे भारी तबाही मचेगी और इस महाद्वीप की एक बड़ी आबादी इससे बुरी तरह प्रभावित होगी। इसके बाद वेंगा ने 2033 में जलवायु परिवर्तन के गंभीर परिणामों की भविष्यवाणी की है। ध्रुवीय बर्फ के पिघलने से दुनिया भर में समुद्र के स्तर में भारी वृद्धि होगी, जिससे जीवन मुश्किल हो जाएगा।

Malaika Arora की जिंदगी के सबसे मुश्किल वक्त में साथ देने पहुंचे Ex पति, साथ में दिखीं बीवी शूरा खान

3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच युद्ध के हैं संकेत

दुनिया 2170 में भयंकर सूखे का सामना करेगी। वंगा ने 2076 तक साम्यवाद के वैश्विक प्रसार और 2130 में मानव के बाहरी लोगों से संपर्क की भविष्यवाणी की है। उन्होंने 2170 में वैश्विक सूखे की भविष्यवाणी भी की है, जिससे पृथ्वी पर जलवायु परिवर्तन का प्रभाव तेज होगा। वेंगा ने वर्ष 3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच जंग के संकेत दिए हैं। वेंगा का कहना है कि 3797 तक पृथ्वी पर जीवन लगभग असंभव हो जाएगा। इससे मनुष्य पृथ्वी के बजाय कहीं और शरण लेने को मजबूर हो जाएगा। आखिरकार 5079 में पृथ्वी से सब कुछ नष्ट हो जाएगा, यानी जीवन पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

Deepika Padukone को आज अस्पताल से घर ले जाएंगे Ranveer Singh, नन्ही बेबी गर्ल के लिए फोटोग्राफर्स के आगे रखी ये शर्त

प्रिंसेस डायना की मृत्यु और 9/11 हमले भी शामिल

वेंगा की भविष्यवाणियाँ लोगों का ध्यान खींचती रही हैं क्योंकि उनके कुछ दावे, जो उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले किए थे, सच साबित हुए। इनमें प्रिंसेस डायना की मृत्यु और 9/11 हमले शामिल हैं, जिनके संकेत उन्होंने अपने जीवनकाल में ही दे दिए थे। बाबा वंगा ने 2024 में साइबर सुरक्षा, रिकॉर्ड तोड़ तापमान, जंगल की आग, सूखा, समुद्री जीवन के लिए खतरा और अन्य पर्यावरणीय मुद्दों की भी भविष्यवाणी की है। यह तो समय ही बताएगा कि उनकी भविष्यवाणियों में कोई सच्चाई है या नहीं, लेकिन उनकी बातें भविष्य के रहस्यों पर विचार करने वालों का ध्यान ज़रूर खींचती हैं।

बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था। जब वह 12 साल की थीं, तब एक तूफ़ान के बाद उनकी आँखों की रोशनी चली गई थी। कहा जाता है कि इस घटना के बाद उनमें भविष्य बताने की क्षमता विकसित हुई। उन्होंने अपने जीवनकाल में कई भविष्यवाणियाँ कीं। 1996 में उनकी मृत्यु के बाद भी, उन पर विश्वास करने वाले लोग उनके द्वारा बताई गई घटनाओं का इंतज़ार कर रहे हैं।

कब मां बनेंगी Neha Kakkar? पति Rohanpreet Singh ने दिया जवाब, बोले-‘लगता है ये सब…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT