होम / बजाज फाइनेंस के कर्मी ने वर्क प्रेशर की वजह से की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखे 5 पन्नों के पत्र ने खोले कई राज

बजाज फाइनेंस के कर्मी ने वर्क प्रेशर की वजह से की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखे 5 पन्नों के पत्र ने खोले कई राज

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 30, 2024, 11:54 pm IST
बजाज फाइनेंस के कर्मी ने वर्क प्रेशर की वजह से की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखे 5 पन्नों के पत्र ने खोले कई राज

Bajaj Finance Employee Dies By Suicide ( बजाज फाइनेंस के कर्मी ने की आत्महत्या )

India News (इंडिया न्यूज़), Bajaj Finance Employee Dies By Suicide: उत्तर प्रदेश के झांसी में बजाज फाइनेंस में एरिया मैनेजर के पद पर कार्यरत 42 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। तरुण सक्सेना ने सुसाइड नोट में लिखा है कि, पिछले दो महीनों से उनके सीनियर ऑफिसर उन पर टारगेट पूरा करने का दबाव बना रहे थे और वेतन काटने की धमकी दे रहे थे। इस मामले में अब तक बजाज फाइनेंस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। जानकारी के अनुसार तरुण को आज सुबह घर के नौकर ने मरा हुआ पाया। उसने अपनी पत्नी और दो बच्चों को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था। उसके परिवार में माता-पिता, पत्नी मेघा और बच्चे यथार्थ और पीहू हैं।

पत्नी के लिए लिखा पांच पन्नों का पत्र

जानकारी के अनुसार तरुण सक्सेना ने अपनी पत्नी को संबोधित पांच पन्नों के पत्र में लिखा है कि, वह बहुत तनाव में था। क्योंकि वह अपनी पूरी कोशिश करने के बावजूद टारगेट पूरा नहीं कर पा रहा था। तरुण को अपने क्षेत्र से बजाज फाइनेंस के लोन की ईएमआई वसूलने का काम सौंपा गया था, लेकिन कई मुद्दों के कारण वह टारगेट पूरा नहीं कर पा रहा था। उसने यह भी कहा कि उसे चिंता थी कि उसकी नौकरी चली जाएगी। उसने लिखा है कि उसके वरिष्ठ अधिकारी उसे बार-बार अपमानित करते थे। “मैं भविष्य को लेकर बहुत तनाव में हूं। मैं सोचने की क्षमता खो चुका हूं। मैं जा रहा हूं।”

56 साल पहले हुआ था विमान हादसा, अब इंडियन आर्मी ने कैसे खोज निकाले 4 शव? जानिए पूरा मामला

वरिष्ठ अधिकारी मुझपर किसी भी कीमत पर लक्ष्य पूरा करने का दबाव बनाते हैं: तरुण 

तरुण ने कहा कि उन्हें और उनके सहकर्मियों को उन EMI का भुगतान करना पड़ा जो वे अपने क्षेत्र से वसूल नहीं कर पाए थे। उन्होंने लिखा कि उन्होंने अपने वरिष्ठों के समक्ष वसूली में आने वाली समस्याओं को बार-बार उठाया, लेकिन वे उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। “मैं 45 दिनों से सोया नहीं हूँ। मैंने मुश्किल से कुछ खाया है। मैं बहुत तनाव में हूँ। वरिष्ठ प्रबंधक मुझ पर किसी भी कीमत पर लक्ष्य पूरा करने या नौकरी छोड़ने का दबाव बना रहे हैं।” तरुण ने यह भी लिखा कि उन्होंने अपने बच्चों की स्कूल फीस साल के अंत तक भर दी है और अपने परिवार के सदस्यों से माफ़ी मांगी है।

ED द्वारा सिद्धारमैया के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनकी पत्नी ने कर दी ये पेशकश 

मरने से पहले तरुण ने माता-पिता को कही ये बात 

उन्होंने कहा, “आप सभी मेघा, यथार्थ और पीहू का ख्याल रखना। मम्मी, पापा, मैंने कभी कुछ नहीं माँगा, लेकिन अब माँग रहा हूँ। कृपया दूसरी मंजिल बनवा दें ताकि मेरा परिवार आराम से रह सके।” उन्होंने अपने बच्चों से कहा कि वे अच्छी तरह से पढ़ाई करें और अपनी माँ का ख्याल रखें। उन्होंने अपने रिश्तेदारों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि उनके परिवार को बीमा राशि मिले। उन्होंने अपने वरिष्ठों का नाम भी लिया और अपने परिवार से उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को कहा। “वे मेरे फैसले के लिए जिम्मेदार हैं।”

पाकिस्तान तक तो सही, लेकिन अब भारत में भी नसरल्लाह को लेकर मुसलमानों ने किया ऐसा काम, सन्न रह गए CM योगी  

तरुण के चचेरे भाई ने क्या कहा?

तरुण के चचेरे भाई गौरव सक्सेना ने कहा कि उन पर ऋण वसूली बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा था। “आज सुबह 6 बजे एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में उनके वरिष्ठों ने मानसिक दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि वह काम नहीं कर सकते और उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाना चाहिए। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में उनका नाम लिखा है।” वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विनोद कुमार गौतम ने कहा कि उन्हें पोस्टमार्टम नोट मिल रहा है। “सुसाइड नोट में कहा गया है कि उनके वरिष्ठ उन पर लक्ष्यों को लेकर दबाव बना रहे थे। अगर हमें परिवार से शिकायत मिलती है, तो हम कार्रवाई करेंगे।”

नेतन्याहू ने इस मुस्लीम देश को दी आखिरी चेतावनी, इजरायली पीएम ने दुश्मन मुल्क के नोताओं से नहीं जनता से की सिधी बात, सुन अमेरिका भी रह गया दंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT