होम / Bangladesh में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, Himanta Biswa ने कांग्रेस की चुप्पी पर उठाए गंभीर सवाल

Bangladesh में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, Himanta Biswa ने कांग्रेस की चुप्पी पर उठाए गंभीर सवाल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 11, 2024, 12:22 am IST

Bangladesh crisis

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh crisis: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार ने हिंदुस्तान में सियासी पारा को चढ़ा दिया है। पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर इस मुद्दे को लेकर हमलावर है। इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार (10 अगस्त) को बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के बारे में कांग्रेस की चुप्पी की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी को गाजा की अधिक चिंता है। झारखंड में भाजपा के चुनाव सह-प्रभारी सरमा आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की संगठनात्मक बैठक में भाग लेने के लिए रांची में हैं। वहीं बांग्लादेश में अस्थिरता पर चिंता व्यक्त करते हुए सरमा ने कहा कि वहां की स्थिति भयावह है और उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने विश्वास जताया कि केंद्र सरकार कूटनीतिक माध्यमों से इस मुद्दे को सुलझाएगी और स्थिति धीरे-धीरे सुधरेगी।

अभी वहां स्थिति बहुत खराब है- हिमंत बिस्वा

बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर हिमंत बिस्वा सरमा ने संवाददाताओं से कहा कि अभी वहां स्थिति बहुत खराब है। बांग्लादेश में हिंदुओं की दुर्दशा पर कथित रूप से चुप रहने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए सरमा ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने गाजा में अल्पसंख्यकों के लिए विरोध प्रदर्शन किया है। लेकिन उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए कितनी बार आवाज उठाई है? कांग्रेस ने दिखाया है कि वह दुनिया भर में समस्याओं का सामना कर रहे मुसलमानों के साथ खड़ी है, लेकिन हिंदुओं के साथ नहीं।

Bangladesh तख्तापलट में था पाकिस्तान का हाथ? जमीयत उलेमा ए हिन्द ने उठाई यह मांग

कूटनीतिक माध्यमों से सुलझाया जाएगा मामला- सरमा

असम के मुख्यमंत्री ने बांग्लादेश से लोगों के आने के बारे में कहा कि केंद्र सरकार ने किसी को भी सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि यह समाधान नहीं है। हम लोगों को सीमा पार करने की अनुमति नहीं दे सकते। इसका एकमात्र समाधान सभी राजनयिक चैनलों का उपयोग करना और बांग्लादेश में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना है। सरमा ने यह भी दावा किया कि बांग्लादेश की सीमा से लगे पूरे पूर्वी क्षेत्र में हिंदू आबादी में गिरावट आई है।उन्होंने आगे कहा कि असम में हिंदू आबादी में 9.23 प्रतिशत की कमी आई है। जबकि बांग्लादेश में पिछले कुछ वर्षों में यह 13.5 प्रतिशत कम हुई है।

अबकी बार Hindenburg का SEBI पर हमला, चेयरपर्सन पर लगाए कई गंभीर आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT