होम / Bangladesh PM On Ukraine Crisis : शेख हसीना ने अपने देश छात्रों को बचाने के लिए किया पीएम मोदी का धन्यवाद

Bangladesh PM On Ukraine Crisis : शेख हसीना ने अपने देश छात्रों को बचाने के लिए किया पीएम मोदी का धन्यवाद

Vir Singh • LAST UPDATED : March 9, 2022, 1:08 pm IST

Bangladesh PM On Ukraine Crisis

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Bangladesh PM On Ukraine Crisis बांग्लादेश की प्रधानमंत्री (Prime Minister of Bangladesh) शेख हसीना ने अपने देश के 9 छात्रों को यूक्रेन में रेस्क्यू करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद भारत व अन्य देशों के छात्रों यूक्रेन में फंस गए थे। भारत ने अपने देश के लोगों को सुरक्षित वहां से लाने के लिए आपरेशन गंगा शुरू किया था और इसके तहत विभिन्न एयरलाइंस के जरिये यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजी गई उड़ानों से भारतीय छात्रों व देश के अन्य लोगों को भारत लाया गया।

पाकिस्तान सहित और देशों के लोग भी बचाए

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार ने यूक्रेन में आॅपरेशन गंगा के तहत पाकिस्तान, नेपाल और ट्यूनेशिया सहित कई देशों के लोगों की मदद कर उन्हें संकटग्रस्त इलाकों से सुरक्षित निकाला है। इसी कड़ी में बांग्लादेश के नौ भी बचाए गए जिसके लिए शेख हसीना ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी जी थैक्ंयू। नेपाल निवासी रोशन झा को भी भारत के अफसरों के निर्देश पर सुरक्षित निकाला गया था। रोशन ने भी भारत सरकार का आभार व्यक्त किया था। भारत सरकार ने पोलैंड से सात और नेपाली नागरिकों को भी निकाला है। निकाल रही है।

पाकिस्तान छात्रा आसमा शफीक ने जताया पीएम मोदी व दूतावास का आभार

भारत सरकार ने पाकिस्तान की छात्रा आसमा शफीक को भी यूक्रेन के युद्धग्रस्त इलाके से सेफ निकाला है जिसके लिए वह भारत सरकार की जमकर तारीफ कर रही हैं। आसमा भारत सरकार की इस दरियादिली के लिए पीएम मोदी की फैंस हो गई हैं। एक वीडियो में आसमा ने कहा, मैं यूक्रेन स्थित भारतीय राजदूत की बहुत आभारी हूं। बहुत मुश्किल हालात से उन्होंने हमें सुरक्षित बाहर निकाला है। मैं भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को भी मदद के लिए धन्यवाद देती हूं।

Also Read : ukraine russia war: जब 2500 भारतीयों के लिए ‘मसीहा’ बनकर पहुंचा ये पाकिस्तानी युवक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
Gujarat Police: गुजरात में पूर्व पुलिसकर्मी और पत्नी की बेरहमी से हत्या, बहू ने बुलाए थे भाड़े के हत्यारे -India News
Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
ADVERTISEMENT