होम / बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत में नहीं मिलेगी एंट्री, BSF ने बॉर्डर पर सबको शांत कराया

बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत में नहीं मिलेगी एंट्री, BSF ने बॉर्डर पर सबको शांत कराया

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 12, 2024, 1:27 am IST

Bangladesh Refugees

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh Refugees: बांग्लादेश में तख्तापलट के दौरान हुए हिंसा में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं का नरसंहार किया। वहीं हिंसा की वजह भारत-बांग्लादेश सीमा पर हजारों बांग्लादेशी डेरा डाले हुए हैं और भारत में घुसने की उम्मीद कर रहे हैं। इस वजह से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है। बीएसएफ ने पिछले कुछ दिनों में कई बांग्लादेशियों को हिरासत में भी लिया है, क्योंकि वे पड़ोसी देश में जारी हिंसा के बीच भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे थे। इस बीच, भारत में घुसने की कोशिश कर रही भारी भीड़ को शांत करते हुए बीएसएफ अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है।

भारत में घुस रहे बांग्लादेशियों को रोका

दरसल, पश्चिम बंगाल के कूच बिहार की सीमा पर बांग्लादेश की तरफ लालमोनिरहाट जिले से कथित तौर पर शूट किए गए इस वीडियो में सैकड़ों बांग्लादेशी एक दलदली भूमि में छाती तक पानी में खड़े दिखाई दे रहे हैं और बीएसएफ से उन्हें सीमा पार करने की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं। जबकि अधिकारी बंगाली में समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें अनुमति नहीं दी जा सकती। वायरल वीडियो में अधिकारी को लाउडस्पीकर पर यह कहते हुए देखा जा सकता है कि हमें पता है कि आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं। हर कोई समस्या को समझता है। आप यहां आए हैं, लेकिन यह चर्चा का विषय है। समस्या का समाधान इस तरह नहीं हो सकता है।

‘झूठी और मनगढ़ंत…’ Sheikh Hasina के बेटे ने उनके इस्तीफे संबंधी बयान को नकारा

अधिकारियों ने की भीड़ से अपील

बीएसफ अधिकारी ने भीड़ से शांत रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम अपनी मर्जी से आपको अंदर नहीं ले जा सकते और अगर आप इस तरह शोर मचाएंगे तो आप हमारी बात नहीं समझ पाएंगे। हमारे वरिष्ठ अधिकारी भी यहां आए हैं और उनकी तरफ से मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह समस्या एक दिन में हल नहीं हो सकती। हमारे वरिष्ठ अधिकारियों ने आपके अधिकारियों से बात की है और उनकी तरफ से यानी आपके अधिकारियों की तरफ से संदेश आया है कि वे इस समस्या को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप आज ही वापस चले जाएं। हालांकि, वीडियो में भीड़ भारत में प्रवेश करने की उम्मीद में वहां रुकी हुई दिखाई दे रही है।

Hindenburg के आरोपों पर SEBI का जवाब, माधबी बुच के पति से जुड़े मामले में दी सफाई

बांग्लादेश में तख्तापलट

गौरतालाब है कि 5 अगस्त को शेख हसीना के बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से हजारों बांग्लादेशी नागरिक भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी आंदोलन चल रहा है। कई बांग्लादेशी हिंदू भी हिंसा का निशाना बन गए हैं। हालांकि नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में बांग्लादेश में अंतरिम सरकार ने कार्यभार संभाला है। लेकिन कई इलाकों में स्थिति अभी भी अस्थिर बनी हुई है। वहीं यूनुस ने घोषणा की कि उनकी प्राथमिकता 17.12 करोड़ लोगों के देश में सामान्य स्थिति और शांति लाना होगी।

‘निवेशकों की कमाई डूबी तो कौन होगा जिम्मेदार’? Rahul Gandhi ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर पीएम मोदी से पूछे तीखे सवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT