होम / Bank Strike Today: जल्दी-जल्दी निपटा लें अपना काम, आज रहेगा देशभर में बैंको का हड़ताल  

Bank Strike Today: जल्दी-जल्दी निपटा लें अपना काम, आज रहेगा देशभर में बैंको का हड़ताल  

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:11 am IST

Bank Holiday Today

India News (इंडिया न्यूज), Bank Strike Today: 28 अगस्त को देशभर में बैंकिंग सेवाएं और लेन-देन प्रभावित रह सकते हैं, क्योंकि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

आज AIBEA की राष्ट्रव्यापी हड़ताल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बैंक कर्मचारी संघ के सभी तेरह पदाधिकारियों को चार्जशीट करने की कार्रवाई के विरोध में की गई है।

आज बैंक हड़ताल

एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने आज बैंक हड़ताल के बारे में मीडिया को जानकारी दी और सरकार से अपनी मांग का उल्लेख करते हुए एसोसिएशन की एक प्रेस विज्ञप्ति साझा की।

वेंकटचलम ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “एआईबीईए ने ट्रेड यूनियन पर राजनीतिक हमले के खिलाफ 28 अगस्त, 2024 को हड़ताल का आह्वान किया है। एआईबीओसी-एनसीबीई-बीईएफआई-एआईबीओए-आईएनबीओसी-आईएनबीईएफ ने समर्थन दिया है।”

आज की बैंक हड़ताल में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक एम्प्लाइज, बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन आदि सहित लगभग पांच अन्य बैंक यूनियनों के सदस्य शामिल होंगे।

BJP ने आज बंगाल बंद का किया आह्वान, Nabanna Abhijan रैली में चले आंसु गैस के गोले, 10 पाइंट में समझें इसकी बड़ी बातें

आज बैंक हड़ताल क्यों है?

एआईबीईए ने बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन-केरल के 23वें द्विवार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के तेरह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के प्रतिशोध में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। बीओआई ने बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन केरल के 13 पदाधिकारियों को आरोप पत्र सौंपा था।

Jammu Kashmir: कुलगाम में आतंकियों की बड़ी साजिश को सेना ने किया नाकाम, हथियार के साथ छह गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT