होम / इलेक्शन से पहले BJP का बागियों पर बड़ा एक्शन, इन बड़े नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

इलेक्शन से पहले BJP का बागियों पर बड़ा एक्शन, इन बड़े नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 8:32 pm IST
इलेक्शन से पहले BJP का बागियों पर बड़ा एक्शन, इन बड़े नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

Haryana BJP

India News (इंडिया न्यूज),Haryana BJP: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बागी उम्मीदवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल आठ नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले आठ नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने जिन आठ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया है, उनमें कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी की सरकार में मंत्री रहे रणजीत सिंह चौटाला भी शामिल हैं। इसके अलावा पार्टी ने पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य और गन्नौर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे देवेंद्र कादियान को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे 24 बागियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

इन आठ पार्टी नेताओं पर गिरी गाज 

हरियाणा भाजपा ने 8 बागियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इन तीनों नेताओं के अलावा इनमें असंध से जिलेराम शर्मा, सफीदों से बच्चन सिंह आर्य, लाडवा से संदीप गर्ग, गुरुग्राम से नवीन गोयल, महम से राधा अहलावत और हथीन से केहर सिंह रावत शामिल हैं। इन सभी बागी नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, लेकिन पार्टी ने रणजीत सिंह चौटाला को टिकट नहीं दिया। उनकी जगह शीशपाल कंबोज को उम्मीदवार बनाया गया। इससे नाराज रणजीत सिंह चौटाला ने रानिया विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

इजरायल के टारगेट लिस्ट में अगला नेता कौन, खुलासे के बाद दुनिया भर के मुस्लिम देशों में मचा हडकंप, अमेरिका भी रह गया सन्न

बागी उम्मीदवारों पर सख्त कार्रवाई का कड़ा संदेश

इसी तरह मन्नत ग्रुप होटल्स के चेयरमैन देवेंद्र कादियान गन्नौर विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने इस सीट से देवेंद्र कौशिक को उम्मीदवार घोषित कर दिया। इससे नाराज कादियान गन्नौर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार बन गए हैं। महम विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने से नाराज राधा अहलावत निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। राधा अहलावत के पति शमशेर खरकड़ा इनेलो से भाजपा में शामिल हुए थे। इस बार उन्होंने अपनी पत्नी राधा अहलावत के लिए टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक हुड्डा को उम्मीदवार बनाया है। जिससे वह नाराज हैं। ऐसे में पार्टी ने चुनाव से एक सप्ताह पहले बागी उम्मीदवारों पर सख्त कार्रवाई कर कड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

Nepal में कुदरत का कहर…6 फुटबॉल खिलाड़ियों समेत 125 लोगों की मौत, 64 लोग लापता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT