होम / Bengal news : बंगाल में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, फिरहाद – मदन से पूछताछ

Bengal news : बंगाल में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, फिरहाद – मदन से पूछताछ

Dharambir Sinha • LAST UPDATED : October 9, 2023, 11:26 am IST
ADVERTISEMENT
Bengal news : बंगाल में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, फिरहाद – मदन से पूछताछ

CBI

India News (इंडिया न्यूज), Bengal news : जांच एजेंसियां एक बार फिर बंगाल की ओर रुख किया है। कोलकाता के मेयर और राज्य नगर निगम मंत्री फिरहाद हकीम के घर पर सुबह सात बजे सीबीआई ने छापा मारा। रविवार सुबह सीबीआई की एक टीम फिरहाद के चेतला स्थित घर पहुंची।

राजनीतिक कारणों से सीबीआई ने मारा छापा

सीबीआई की टीम घर के अंदर तलाशी ले रही थी तो घर के बाहर केंद्रीय बलों के हथियारबंद जवान खड़े थे। किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। उनके समर्थक फिरहाद के घर के सामने जमा हो गए। बड़ी संख्या में लोगों ने घर के बाहर छापेमारी के विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार विरोधी नारे भी लगाए। टीएमसी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि राजनीतिक कारणों से सीबीआई ने छापा मारा है।

भर्ती मामले में मंत्री फिरहाद से पूछताछ

बताया गया है कि फिरहाद घर पर ही थे। जब उनके सुरक्षा गार्डों ने अंदर घुसने की कोशिश की तो सीआरपीएफ जवानों ने उन्हें रोक दिया। किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। भर्ती मामले में मंत्री से घर पर ही पूछताछ भी हुई। कोलकाता के अलावा, सीबीआई उत्तर 24 परगना के हलीशहर और कांचरापाड़ा भी गई। रविवार को सीबीआई हालीशहर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अंशुमान रॉय के घर भी धावा बोला।

पूर्व मेयर से भी पूछताछ

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल नेता अंशुमान रॉय 2010 से 2021 तक चेयरमैन रहे थे। रविवार सुबह सीबीआई की चार सदस्यीय टीम अंशुमान के घर गई थी।अधिकारियों ने उनके घर की अलमारियों को खंगाला और दस्तावेज निकाले।

बताया जाता है की भर्ती के मामले में हुए भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई अधिकारी हालीशहर नगर पालिका के पूर्व मेयर से पूछताछ भी की हैं।सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह सात बजे केंद्रीय अधिकारी बड़ी संख्या में सीआरपीएफ जवानों के साथ निज़ाम पैलेस से निकले थे और सीधे फिरहाद के घर धमके।

मदन मित्रा के घर पर भी सीबीआई का छापा

दूसरी ओर, कमरहटी विधायक मदन मित्रा के भवानीपुर स्थित घर पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। कुछ अन्य नगर पालिकाओं के चेयरमैन के घर भी सीबीआई पहुंची हुई थी। कांचरापाड़ा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन के घर पर छापा मारा गया। सीबीआई हालीशहर भी गयी। छापेमारी के दौरान
फिरहाद की बेटी प्रियदर्शनी हाकिम घर के सामने खड़ी थी। उन्हें भी अंदर घुसने नहीं दिया गया। प्रियदर्शिनी काफी देर तक दरवाजे पर खड़ी होकर सीआरपीएफ जवानों से बात करती रहीं। बाद में उन्हें घर में प्रवेश की इजाजत दी गई।

नगर पालिका में भर्ती के संबंध में जांच

फिरदास के वकील गोपाल हलदर भी फिरहाद के घर के सामने आये। केंद्रीय बलों ने उन्हें अंदर जाने से भी रोका। वकील ने कहा कि उन्हें अंदर जाना है। सीआरपीएफ जवानों ने उन्हे वापिस लौटने को  कहा। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के बाद इस बार सीबीआई मदन मित्रा के घर भी पहुंची।

रविवार सुबह सीबीआई की एक टीम कुमारहाटी स्थित तृणमूल विधायक के घर पहुंची।जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की एक टीम नगर पालिका में भर्ती के संबंध में जांच करने के लिए राज्य के पूर्व मंत्री के भवानीपुर स्थित घर गई थी। प्रारंभिक तौर पर पता चला कि मदन घर पर है।

कार्यकर्ताओं-समर्थकों ने किया विरोध

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक उनसे पूछताछ की जाएगी किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए मदन के घर के सामने केंद्रीय बलों के सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं-समर्थकों के विरोध बढ़ता जा रहा था। बताया जाता है कि नगर निगम भर्ती मामले की जांच में रविवार सुबह सीबीआई की कई टीमों ने फिरहाद, मदन के अलावा राज्य के कई नगर पालिकाओं के मेयरों के घरों पर छापेमारी की है, और ये छापेमारी अभी चलेगी।

Read More: 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT