होम / Bengaluru: 'विदेशी भाषा में बकवास न करें', बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने ब्लिंकिट को लगाई फटकार

Bengaluru: 'विदेशी भाषा में बकवास न करें', बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने ब्लिंकिट को लगाई फटकार

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 17, 2024, 12:38 am IST

Bengaluru

India News (इंडिया न्यूज), Bengaluru: बेंगलुरु में कन्नड़ बोलने वाले एक व्यक्ति ने हिंदी में सूचना प्राप्त करने के बाद ब्लिंकिट डिलीवरी ऐप को नाराजगी जताई। साथ ही इसे विदेशी भाषा करार देते हुए, व्यक्ति ने बेंगलुरु में ग्राहकों के लिए कन्नड़ के बजाय हिंदी का उपयोग करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। दरअसल, ब्लिंकिट की सहायता टीम के साथ एक चैट स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, एक्स पर @Metikurke के नाम से जाने जाने वाले व्यक्ति ने लिखा कि ब्लिंकिट ने एक हानिकारक सूचना भेजी और मुझे गया की शुभकामना दी। जिसका कन्नड़ में अर्थ घाव होता है। मैंने उनसे कहा कि अगर मुझे एक और धमकी भरी सूचना मिली, तो मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊंगा।

विदेशी भाषा में बकवास न करें

बेंगलुरु के व्यक्ति ने लिखा कि उसके बाद उन्होंने विदेशी भाषाओं में बकवास भेजना बंद कर दिया। हमें इसी तरह से निपटना चाहिए!! यह सब तब शुरू हुआ जब उपयोगकर्ता को ब्लिंकिट से हिंदी में एक सूचना मिली। जिसमें लिखा था कि देखो यह ऑर्डर 12 मिनट में डिलीवर हो गया। दरअसल, वह व्यक्ति अपने फोन की स्क्रीन पर हिंदी शब्दों को बर्दाश्त नहीं कर सका और अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए तुरंत ऐप की सहायता टीम से संपर्क किया। अपने संदेश में उन्होंने ब्लिंकिट के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की धमकी दी, क्योंकि वह एक विदेशी भाषा में नोटिफ़िकेशन भेज रहा था। उन्होंने हिंदी से अपरिचित होने का नाटक किया।

Uttar Pradesh: बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लगा सकेंगे लिफ्ट व एस्केलेटर, यूपी सरकार का बड़ा फैसला

हिंदी में मैसेज पर हुआ विवाद

व्यक्ति ने ब्लिंकिट को फटकारना जारी रखते हुए मांग की कि वे कन्नड़ में संवाद करें। उसने सवाल करते हुए कहा कि यदि आप इस क्षेत्र की आधिकारिक भाषा में सेवाएँ नहीं दे सकते हैं तो आप बेंगलुरु में क्यों काम कर रहे हैं? साथ ही बताया कि कन्नड़ बेंगलुरु की एकमात्र आधिकारिक भाषा है। उन्होंने बाद में उल्लेख किया कि पुलिस कार्रवाई की उनकी धमकी ने ऐप को केवल अंग्रेजी में नोटिफ़िकेशन भेजने के लिए प्रेरित किया। मेरी शिकायत के बाद, मैंने एक महीने से अधिक समय तक देखा कि वे अब केवल अंग्रेजी में नोटिफ़िकेशन भेजते हैं। विदेशी भाषाओं में अब और बकवास नहीं। वहीं यह घटना इंटरनेट यूजर्स को पसंद नहीं आई। जिन्होंने उनका मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया।

Oman Firing: ओमान मस्जिद के पास हुई भीषण गोलीबारी, चार पाकिस्तानी समेत 6 नागरिकों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT