होम / Bengaluru Police: कैफे ब्लास्ट के बाद बेंगलुरु पुलिस अलर्ट, सर्च आपरेशन के दौरान मिली जिलेटिन की छड़ें-डेटोनेटर्स

Bengaluru Police: कैफे ब्लास्ट के बाद बेंगलुरु पुलिस अलर्ट, सर्च आपरेशन के दौरान मिली जिलेटिन की छड़ें-डेटोनेटर्स

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 19, 2024, 12:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bengaluru Police: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। जिसके बाद लगातार अपना गश्त बढ़ा दी है। इसी बीच तलाशी के दौरान पुलिस को जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर मिले हैं। पुलिस ने विस्फोटक सामग्री जब्त कर इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना 17 मार्च की है। बेलंदूर पुलिस स्टेशन के पीएसआई रेवन्ना सिद्दप्पा गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि, चिक्कनायकनहल्ली प्राक्रिया स्कूल के सामने जमीन पर कई लेबर शेड थे, जिनके पास एक ट्रैक्टर कंप्रेसर भी खड़ा था।

विस्फोटक सामग्री किया गया जब्त

इसकी तलाशी लेने पर पुलिस को ट्रैक्टर कंप्रेसर वाहन के अंदर जिलेटिन की छड़ें, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक सामग्री मिली। इसके साथ ही उचित लाइसेंस और सुरक्षा उपायों का अभाव था। जिसके बाद पुलिस ने अवैध और अपंजीकृत विस्फोटक सामग्री को जब्त कर लिया है। बस इतना ही नहीं पुलिस ने ट्रैक्टर मालिकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है।

ये भी पढ़े-RCB के अनबॉक्सिंग में शामिल हो सकते हैं Virat Kohli, Alan Walker जैसे सेलिब्रेटी देंगे परफॉर्मेंस, यहां होगा प्रसारण

कब हुआ था विस्फोट?

दरअसल 1 मार्च को दोपहर करीब 1 बजे बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम धमाका हुआ था। इसमें 10 लोग घायल हो गये थे। धमाका होते ही अंदर धुआं भर गया और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए। शुरुआत में लोगों को लगा कि शायद यह सिलेंडर ब्लास्ट है। लेकिन जब पुलिस और एनआईए की टीम मौके पर पहुंची तो शक की सुई दूसरी तरफ घूम गई। इसके बाद मामला पूरी तरह से एनआईए को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़े- RCB के अनबॉक्सिंग में शामिल हो सकते हैं Virat Kohli, Alan Walker जैसे सेलिब्रेटी देंगे परफॉर्मेंस, यहां होगा प्रसारण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT