होम / Bengaluru: महिला ने की ऑनलाइन अंडे खरीदने की कोशिश, उठाना पड़ा भारी नुकसान

Bengaluru: महिला ने की ऑनलाइन अंडे खरीदने की कोशिश, उठाना पड़ा भारी नुकसान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 25, 2024, 11:02 am IST
ADVERTISEMENT
Bengaluru: महिला ने की ऑनलाइन अंडे खरीदने की कोशिश, उठाना पड़ा भारी नुकसान

Bengaluru

India News(इंडिया न्यूज),Bengaluru: बैंगलोर से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है। जहां एक महिला को ऑनलाइन अंडा खरीदना भारी पड़ गया। जानकारी के लिए बता दें कि,एक शिवानी नामक महिला ने 48 अंडों के ऑफर का फायदा उठाने की कोशिश में 48,000 रुपये गंवा दिए। नाटक तब शुरू हुआ जब वसंतनगर की निवासी शिवानी को 17 फरवरी को एक ईमेल विज्ञापन मिला जिसमें दावा किया गया था कि एक लोकप्रिय कंपनी बहुत कम कीमतों पर अंडे बेच रही थी। उन्होंने कहा, “विज्ञापन में एक शॉपिंग लिंक का उल्लेख था। जब मैंने उस पर क्लिक किया, तो यह मुझे एक पेज पर ले गया, जहां मुर्गियों को कैसे पाला जाता था और अंडे कैसे एकत्र किए जाते थे और वितरित किए जाते थे, इसका विवरण था।”

ऑनलाइन अंडे खरीदना पड़ा भारी

अंडे खरीदने की कोशिश पर नुकसान झेलने के बाद पीड़ीत शिवानी ने जानकारी देते हुए कहा कि, “मैंने 49 रुपये में चार दर्जन अंडे खरीदने का फैसला किया। जब मैं ऑर्डर देने के लिए आगे बढ़ी, तो यह मुझे एक संपर्क सूचना पृष्ठ पर ले गया। उसने आगे कहा, “मैंने अपना विवरण दर्ज किया और ऑर्डर देने के लिए उस पर क्लिक किया। यह मुझे अगले पृष्ठ पर ले गया जहां उनके पास केवल क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान विकल्प थे। मैंने समाप्ति तिथि और सीवीवी नंबर सहित अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण दर्ज किया, और ‘भुगतान के लिए आगे बढ़ें’ पर क्लिक किया। मुझे अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त हुआ। ओटीपी दर्ज करने से पहले, मेरे क्रेडिट कार्ड खाते से कुल 48,199 रुपये डेबिट किए गए (और स्थानांतरित कर दिए गए) ‘शाइन मोबाइल एचयू’ नामक खाते में ।

शिवानी ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में आगे की जानकारी देते हुए शिवानी ने कहा कि, “मैंने उन्हें धोखाधड़ी के बारे में समझाया और उन्होंने मेरा खाता ब्लॉक कर दिया। मैंने साइबर अपराध हेल्पलाइन (1930) पर कॉल किया और उन्होंने मुझे निकटतम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिवानी के क्रेडिट कार्ड पर 3.7 लाख रुपये की सीमा थी और अगर उसे क्रॉस-वेरिफिकेशन के लिए बैंक से कॉल नहीं मिली होती, तो बदमाश और पैसे उड़ा सकते थे। वहीं आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. जालसाजों के खाते से पैसे जब्त करने के उपाय किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT