होम / BRS को बड़ा झटका, 6 विधायक हुए कांग्रेस में शामिल

BRS को बड़ा झटका, 6 विधायक हुए कांग्रेस में शामिल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 5, 2024, 1:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Telangana: BRS दल को एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि BRS यानी कि भारत राष्ट्र समिति तेलंगाना की पार्टी है जिसके 6 विधायकों ने कांग्रेस दल को अपना लिया और उस दल की सदस्यता को हासिल की। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि किन लोगों ने सदस्यता हासिल की है।

Hathras Stampede: थ्री लेयर सिक्योरिटी, छूने पर पाबंदी, दलित और मुस्लिम एंगल…, बाबा के खौफनाक 10 रहस्य

6 BRS विधायकों ने हासिल की कांग्रेस सदस्यता 

बीआरएस पार्टी के छह विधान परिषद सदस्य मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के आवास पर कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान तेलंगाना में पार्टी मामलों की एआईसीसी प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेता भी मौजूद थे। तेलंगाना विधान परिषद की वेबसाइट के अनुसार, बीआरएस के वर्तमान में 25 सदस्य हैं और कांग्रेस के चार सदस्य हैं। 40 सदस्यीय विधान परिषद में चार मनोनीत सदस्य भी हैं, जिनमें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के दो, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीआरटीयू के एक-एक और एक निर्दलीय सदस्य शामिल हैं, जबकि दो सीटें खाली हैं।

Fire breaks out at Noida’s Logix Mall: नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी आग, राहत और बचाव कार्य जारी 

बढ़ी कांग्रेस विधायकों की संख्या 

रेवंत रेड्डी के गुरुवार रात राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे से लौटने के तुरंत बाद ये सदस्य कांग्रेस में शामिल हो गए। बीआरएस के छह नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से तेलंगाना विधान परिषद में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 10 हो गई है। आपको बता दें कि पिछले साल तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीआरएस के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। सिकंदराबाद कैंटोनमेंट सीट से बीआरएस विधायक जी लास्या नंदिता की इस साल की शुरुआत में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके बाद कांग्रेस ने इस सीट पर उपचुनाव जीता था। इससे कांग्रेस विधायकों की संख्या 65 हो गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dark Lips: क्यों हो जाता है होठों का रंग काला, इन उपायों को कर पा सकते हैं गुलाबी और खुबसूरत होठ
‘मुस्लिम लड़कियों और हिंदू लड़कों के संबंध के पीछे RSS का हाथ’,Maulana Tauqeer Raza ने लगाए ये बड़े आरोप
अडरवियर दिखाने के लिए 83 करोड़…, अंबानी संगीत से ‘चड्डी-बनियान’ में आई Justin Bieber की तस्वीरें
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में पर्स चुराते पकड़ा गया चोर फिर लोगों ने की ऐसी पिटाई, देखें वीडियो
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में सामने आई ये नई थ्योरी, 10-12 लोगों ने किया था जहरीला स्प्रे का छिड़का…, भोले बाबा के वकील एपी सिंह का बड़ा दावा
Swami Nithyananda: भगोड़े नित्यानंद के कारनामों से उठा पर्दा, 9 साल तक साथ रही महिला ने किया भंडाफोड़
Jagannath Rath Yatra: जगन्नाथ रथ यात्रा में पहुंची 10 लाख से ज्यादा की भीड़, 1 की मौत 300 से अधिक घायल
ADVERTISEMENT