होम / यूपी में BJP की हार को लेकर सर्वे में बड़ा खुलासा, सीएम योगी को हटाने को लेकर जानें लोगों की राय

यूपी में BJP की हार को लेकर सर्वे में बड़ा खुलासा, सीएम योगी को हटाने को लेकर जानें लोगों की राय

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 4, 2024, 8:56 pm IST

bjp

India News (इंडिया न्यूज़), UP Opinion Poll:सर्वे करने वाली एजेंसी सी वोटर और इंडिया टुडे ने एक सर्वे किया, जिसमें जनता से चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या बीजेपी यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ को हटाने की तैयारी कर रही है? जिसमें से 42 फीसदी जनता ने जवाब दिया कि बीजेपी योगी को हटा सकती है। इसके अलावा 28.6 फीसदी लोगों ने कहा कि इस पर अभी भी चर्चा चल रही है। जबकि 20 फीसदी लोगों का मानना ​​है कि ‘नहीं’। यानी 20 फीसदी लोगों ने उस सवाल का जवाब नहीं में दिया।

चुनाव में बीजेपी को किस वजह से हुआ नुकसान ?

बेरोजगारी और महंगाई बीजेपी के लिए घातक साबित हुई इस सर्वे में यह भी पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को किस वजह से नुकसान हुआ। इस पर 49.3 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी और महंगाई को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, 22 फीसदी लोगों ने संविधान बदलने के आरोप को भी इसकी वजह बताया। हालांकि, 10 फीसदी लोगों ने राज्य में नेताओं और संगठन की कमी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। जबकि, सरकार के प्रति लोगों की नाराजगी सिर्फ 4.9 फीसदी थी।

यूपी में सभी 80 सीटें जीतने का दावा करने वाली बीजेपी सिर्फ 33 सीटें ही जीत पाई। इस पर 28 फीसदी लोगों ने बीजेपी की हार के लिए राज्य के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। जबकि, 21 फीसदी लोगों ने केंद्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, 18 फीसदी लोगों ने पार्टी संगठन को भी जिम्मेदार ठहराया है।

अयोध्या में क्या है हार की वजह ?

ऐसे में अयोध्या यानी फैजाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी की हार काफी चौंकाने वाली रही। इस पर जब जनता से सवाल पूछे गए तो 28 फीसदी लोगों ने कहा कि ओबीसी और दलितों में काफी नाराजगी है। इसके अलावा 24 फीसदी लोगों ने अखिलेश की पीडीए को इसका कारण बताया, जबकि 25 फीसदी लोगों ने स्थानीय स्तर पर नाराजगी को अहम कारक बताया।

न्यूयॉर्क के इस रेस्तरां से ‘Shahrukh Khan’ का वीडियो हुआ वायरल, Abram संग कुछ ऐसा करते दिखे SRK?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT