होम / जितिया पर मचा मौत का तांडव! स्नान के दौरान 8 मासूम की गई जान, 40 लोग डूबे

जितिया पर मचा मौत का तांडव! स्नान के दौरान 8 मासूम की गई जान, 40 लोग डूबे

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 26, 2024, 12:58 pm IST
जितिया पर मचा मौत का तांडव! स्नान के दौरान 8 मासूम की गई जान, 40 लोग डूबे

Jitiya Snan

India News (इंडिया न्यूज़),Jitiya Vrat: देशभर में जितिया व्रत का त्योंहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। तीन दिनों तक मनाये जाने वाले इस त्योंहार के दिन लोग आस्था की डूबकी लगाते हैं। इसको लेकर बिहार में खासतौर पर काफी उत्साह देखने को मिला, इसके साथ ही स्नान के दौरान हादसे का मामला भी सामने आया है। इसके साथ ही कोई घटना न हो ऐसा कैसे हो सकता है, ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं, जहां करीब 50 लोगों के डूबने का मामला सामने आया है, तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

दरअसल, बीते बुधवार को एक मामला सामने आया है जहां कई शहरो समेत करीब 50 लोगों की गंगा में डूबने की खबर सामने आई है। जिसमे से करीब 40 लोगों के मौत का मामला सामने आया है। वहीं औरंगाबाद में अकेले ही सिर्फ तालाब में नहाते वक्त डुबने से 10 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही चंपारण, सारण, सीवान, पटना, रोहतास, अरवल, कैमूर में भी ऐसे हादसे सामने आए हैं। इन बड़े हादसों पर बिहार सरकार ने एक्शन लिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

कौन थी दुर्योधन की बहन जिसे महाभारत में अर्जुन ने बनाया था विधवा, फिर किया था ये काम! 

औरंगाबाद में 8 बच्चों की डूबने से मौत

जितिया स्नान के लिए तालाब में नहाने गए 8 लोगों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में 2 महिलाएं और 6 बच्चियां शामिल हैं। यह घटना बारुण शहर के इटहट गांव और मदनपुर शहर के कुसहा गांव में हुई। कुसहा गांव के तालाब और इटहट गांव से गुजरने वाली बटाने नदी से 4-4 बच्चों के शव बरामद किए गए। मृतकों की पहचान कुसहा गांव निवासी उपेंद्र यादव के 8 वर्षीय पुत्र अंकज कुमार, बीरेंद्र यादव की 13 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी, युगल यादव की 12 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी, सरोज यादव की 12 वर्षीय पुत्री राखी कुमारी उर्फ ​​काजल कुमारी, इटहट गांव निवासी गौतम सिंह की 19 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी, 11 वर्षीय अंकु कुमारी, गुड्डू सिंह की 12 वर्षीय पुत्री चुलबुली, मनोज सिंह की 10 वर्षीय पुत्री लाजो कुमारी के रूप में हुई है।

इन इलाकों में भी तालाबों में डूबने से मौत

इन सबके अलावा सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के सबदरा गांव निवासी राधेश्याम साह की 12 वर्षीय पुत्री शोभा कुमारी की मौत हो गई। दाउदपुर थाना क्षेत्र के भरवलिया गांव में श्रवण प्रसाद सोनी के 13 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार की मौत हो गई। सीवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में पकवलिया मुखिया यादव के पुत्र शुभम यादव की मौत हो गई। पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद हलकोरिया चक गांव में शिवनारायण राय की पुत्री अंजली कुमारी की मौत हो गई। रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के एक गांव में डूबने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। बख्तारी सूर्य मंदिर के तालाब में 8 वर्षीय बच्ची डूब गई। कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के तरहानी गांव में सोहन बिंद के 10 वर्षीय पुत्र रोहन बिंद की मौत हो गई।

ना धोनी ना कोहली ना सचिन…ये खिलाड़ी है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, संपति जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT