होम / Bihar Politics: दिल्ली में JDU की बैठक समाप्त, इस दिन तय होगा ललन सिंह का भविष्य

Bihar Politics: दिल्ली में JDU की बैठक समाप्त, इस दिन तय होगा ललन सिंह का भविष्य

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 28, 2023, 6:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Politics: जदयू पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार (28 दिसंबर) को दिल्ली में हुई। इस बैठक के बाद दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि ललन सिंह अध्यक्ष हैं, पहले भी थे और आगे भी रहेंगे। उन्होंने कहा कि शुक्रवार (29 दिसंबर) को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक होगी। हालांकि, सूत्र अभी भी बता रहे हैं कि शुक्रवार को होने वाली बैठक में ललन सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं और नीतीश कुमार इस पद की कमान संभाल सकते हैं। इससे पहले भी नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। ऐसे में अब सभी की निगाहें शुक्रवार को होने वाली बैठक पर टिकी हैं।

जदयू के दोनो नेता एक साथ पार्टी कार्यालय पहुंचे

बैठक शुरू होने से पहले एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह एक साथ जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। नीतीश कुमार के आवास पर बैठक के बाद दोनों नेताओं ने एक साथ आने का फैसला किया। इसका मकसद पार्टी में एकजुटता का संदेश देना प्रतीत होता है।

जदयू अध्यक्ष पद से हटने की संभावना

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में सिंह के जदयू अध्यक्ष पद से हटने की संभावना से इनकार नहीं किया। वहीं, पार्टी के एक नेता ने कहा कि नीतीश कुमार यह अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि जेडीयू के दोनों शीर्ष नेताओं की ओर से इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गयी है। इससे पहले, ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के इशारे पर मीडिया द्वारा ‘चर्चा’ पैदा की जा रही है।

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की अटकलों के बीच सिंह ने कहा कि यह बैठक नियमित थी और उनकी पार्टी एकजुट है। सिंह ने कुछ व्यंग्य के साथ कहा, “अगर मुझे इस्तीफा देना होगा तो मैं आपको बताऊंगा।” मैं मीडिया वालों को बुलाऊंगा) और आपसे सलाह लूंगा कि इस्तीफे में क्या लिखना है ताकि आप बीजेपी दफ्तर जाकर ड्राफ्ट ले सकें।

“जद(यू) एक है और एकजुट रहेगा”

ललन सिंह ने कहा कि यह नियमित बैठक है। उन्होंने कहा, “आप एक कहानी गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। जद(यू) एक है और एकजुट रहेगा।” दिल्ली रवाना होने से पहले पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कुमार ने अपनी पार्टी में उथल-पुथल के बारे में बात की। उन्होंने अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि दिल्ली में जेडीयू का दो दिवसीय सम्मेलन एक सामान्य और वार्षिक आयोजन है जिसमें कुछ भी असाधारण नहीं है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT