होम / सरकारी स्कूल में मुस्लिम टीचर का हिंदू छात्रों के लिए ऐसा फरमान, जान कर पेरेंट्स भी हो गए दंग! 

सरकारी स्कूल में मुस्लिम टीचर का हिंदू छात्रों के लिए ऐसा फरमान, जान कर पेरेंट्स भी हो गए दंग! 

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 25, 2024, 9:38 am IST

Bijnor School

India News (इंडिया न्यूज), Bijnor School: स्कूल एक ऐसी जगह है जहां सभी जाति, धर्म, रंग, कद काठी  वालों लोगों को एक समान माना जाता है। स्कूल हमें बहुत कुछ सिखाता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बिजनौर के सरकारी स्कूल में कुछ ही चल रहा है। जिनके कंधो पर मजहब की दीवारों को खत्म करने की जिम्मेदारी है वहीं लकीरे खींचने के फिराक में है। यहां एक मुस्लिम छात्र ने हिंदू से लेकर मुस्लिम छात्रों के लिए कुछ ऐसा फरमान जारी किया जिसे सुनकर छात्र भी हैरान रह गए। बता दें कि एक मुस्लिम शिक्षक एक ऐसा फरमान जारी किया जिसे सुनकर छात्र भी सोच में पड़ गए।

खबरों की मानें तो शिक्षक कथित तौर पर मुस्लिम छात्रों को टोपी पहनने के लिए बाध्य कर रहे। लेकिन हिंदू छात्रों को तिलक लगाने से मना किया, जिसके कारण शिकायतें सामने आईं।

मुस्लिम छात्रों को किया इस काम के लिए मजबूर 

आरोपों में तिलक मिटाना और मुस्लिम छात्रों को शुक्रवार की नमाज़ में शामिल होने के लिए मजबूर करना शामिल है। मामले की जांच चल रही है योगेंद्र कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा, “यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस मामले में हिंदू छात्रों को कक्षा में तिलक लगाने से मना किया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। इस रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी…”

14 लाख खातों में सरकार ने सीधे भेजा पैसा! अभी चेक कर लें अपना अकाउंट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT