होम / Bikaner Express Derailment Update हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Bikaner Express Derailment Update हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Vir Singh • LAST UPDATED : January 14, 2022, 9:03 am IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता

Bikaner Express Derailment Update पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। कल शाम करीब पांच बजे जिले के मयनागुड़ी इलाके में दोमहनी के पास बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई थी। ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया हादसे में 40 से ज्यादा घायल हैं। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मुआवजे की घोषणा के साथ ही घायलों के बेहतर इलाज के आदेश दिए हैं।

राहत एवं बचाव कार्य में जुटे NDRF और BSF (Bikaner Express Derailment Update)

एनडीआरएफ के साथ ही बीएसएफ भी क्षतिग्रस्त हुई बोगियों में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए देर रात तक जुटे रहे। देर रात तक लगभग ढाई बजे तक रेक्स्यू आपरेशन चलाया गया। उत्तर बंगाल के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) डीपी सिंह ने कहा कि कुछ यात्री देर रात तक दो डिब्बों के अंदर फंसे हुए थे। हालांकि, उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। (Bikaner Express Derailment Update)

चार से पांच बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त (Bikaner Express Derailment Update)

जलपाईगुड़ी डीएम गोदरा बसु ने कहा कि घायलों को मयनागुड़ी और जलपाईगुड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। रेलवे के अधिकारी देर बाद मौके पर पहुंचे। हादसे में चार से पांच बोगियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। रेलवे प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं : प्रधानमंत्री (Bikaner Express Derailment Update)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख जताया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। पीएम ने यह भी कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उन्होंने बात की और ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया।

आज मौके का दौरा करेंगे रेल मंत्री (Bikaner Express Derailment Update)

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, मैंने बंगाल में हुए ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी से बात की और उन्हें बचाव कार्यों से अवगत कराया है। उन्होंने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से त्वरित बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहा हंू और शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर पहुंच रहा हूं। (Bikaner Express Derailment Update)

Also Read :  Train Accident न लगे होते हेडफोन तो बच जाती जान

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.