होम / By Elections 2021 ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से उतारा

By Elections 2021 ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से उतारा

India News Editor • LAST UPDATED : October 7, 2021, 2:13 pm IST
By Elections 2021
हरियाणा के ऐलनाबाद विस सीट से गोविंद कांडा होंगे भाजपा उम्मीदवार
इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा ने कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को मैदान में उतारा है। वह कारगिल युद्ध के दौरान 18 ग्रेनेडियर्स के कमांडिंग आॅफिसर थे। 1999 में टाइगर हिल से पाकिस्तान को खदेड़ने वाली यूनिट का यह भी एक हिस्सा थी। इसके अलावा हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा को मैदान में उतारा गया है। इसके साथ ही भाजपा ने दादर एवं नागर हवेली से महेश गावित और मध्य प्रदेश की खंडवा सीट से ज्ञानेश्वर पाटिल को मैदान में उतारा है। इसके अलावा 30 अक्टूबर को देश के कई राज्यों की 16 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी पार्टी ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।
मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव काफी रोचक होने वाला है। कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को मैदान में उतारा है। वीरभद्र सिंह के निधन के बाद कांग्रेस को प्रतिभा सिंह के जरिए सहानुभूति मिलने की उम्मीद है। यह सीट भाजपा के पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद खाली हुई थी। 2014 से ही भाजपा यहां काबिज रही है, जिसे इस बार भी बचाए रख पाना उसके लिए चुनौती होगा। रामस्वरूप शर्मा इसी साल मार्च में अपने दिल्ली स्थित आवास में संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे।
इसके साथ ही पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की दिनहाता, शांतिपुर, खरदहा और गोसाबा विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान किया है। अशोक मंडल को दिनहाता से बीजेपी ने उतारने का फैसला लिया है। निरंजन बिस्वास को शांतिपुर, जय साहा को खरदहा और पलाश राणा को गोसाबा से उतारा गया है। मध्य प्रदेश की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से पार्टी ने शिशुपाल सिंह यादव, रायगांव आरक्षित से प्रतिमा बागड़ी और जोबाट से सुलोचना रावत को टिकट दिया है। हरियाणा की ऐलनाबाद सीट से पार्टी ने गोविंद कांडा को मैदान में उतारा है। हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के जेल से लौटने के बाद इस सीट के चुनाव पर सभी की निगाहें हैं।
Connect Us : Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Space Telescope: दूसरे ग्रह पर मिला जीवन का सबसे आशाजनक संकेत, जेम्स वेब अंतरिक्ष दूरबीन से खुलासा
Masik Kalashtami 2024: अगर जीवन में दुखों को करना चाहते हैं दूर, कालाष्टमी पर इन मंत्रों का करें जाप- Indianews
Lok Sabha Election: मैं अपने पिता को टुकड़ों में…, प्रियंका गांधी ने पोल रैली में पीएम पर किया पलटवार- Indianews
Congress: अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशी का एलान, कमेटी ने खड़गे पर छोड़ा फैसला -India News
DC vs MI: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया-Indianews
तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान
LSG vs RR : लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 197 रन का लक्ष्य-Indianews
ADVERTISEMENT