होम / Congress: अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशी का एलान, कमेटी ने खड़गे पर छोड़ा फैसला -India News

Congress: अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशी का एलान, कमेटी ने खड़गे पर छोड़ा फैसला -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 27, 2024, 10:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Congress: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दूसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया है। वहीं देश भर के लोगो का ध्यान अभी भी अमेठी और रायबरेली पर टिकी हुई है। अब यह देखना होगा कि यहां से कांग्रेस किसको उम्मीदवार बनाती है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार (27 अप्रैल) को अपनी बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से राहुल गांधी को अमेठी से और प्रियंका गांधी वाद्रा को रायबरेली से मैदान में उतारने का आग्रह किया। वहीं अंतिम निर्णय खड़गे द्वारा लिया जाएगा क्योंकि सीईसी सदस्यों ने गांधी परिवार के दो सदस्यों के लिए एक मजबूत वकालत करने के बाद निर्णय पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया था।

राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने की उम्मीद

बता दें कि अमेठी और रायबरेली दोनों सीट गांधी परिवार की परंपारीक सीट है। परंतु 2019 के आम चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी से राहुल को हरा दिया था। वहीं सोनिया गांधी ने स्वास्थ कारणों की वजह रायबरेली सीट चुनाव लड़ने से मना कर दिया। जिससे कयास लगाया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा पारिवारिक सीट से चुनावी शुरुआत कर सकती हैं। दरअसल अमेठी के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने पहले कहा था कि अगर पार्टी चाहेगी तो वह अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान के बाद सात चरण के चुनाव के दूसरे चरण में पार्टी द्वारा दूसरी सीट, अमेठी से उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी के नाम की घोषणा करने की संभावना मजबूत हो गई।

तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान

पार्टी अध्यक्ष लेंगे अंतिम फैसला

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवारों पर सस्पेंस कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा। सीईसी की बैठक से पहले दिन में खड़गे ने असम में कहा था कि आपको कुछ और दिनों तक इंतजार करना होगा। जब लोगों की ओर से प्रत्याशियों के नाम मेरे पास आएंगे और मैं अधिसूचना पर हस्ताक्षर करूंगा, तो इसकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग निर्वाचन क्षेत्र बदलने के लिए कांग्रेस नेताओं पर सवाल उठा रहे हैं। उन्हें मुझे यह भी बताना चाहिए कि अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी ने कितनी बार अपनी सीटें बदलीं। वायनाड के लोगों की मांग थी और वह वहां गए।

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Spy: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए कर रहा था जासूसी, गुजरात में हुआ गिरफ्तार- Indianews
NEET student missing: ‘5 साल बाद वापस आऊंगा’, मोबाइल पर मैसेज कर कोटा से लापता हुआ NEET छात्र- Indianews
IMD Alert: चार धाम यात्रा के मद्देनजर IMD ने किया सतर्क, उत्तराखंड के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी- Indianews
Canara Bank Viral Video: बैंक अधिकारी टारगेट पूरा न करने पर कर्मचारियों को दी गालियां, देखें वीडियो- Indianews
Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews
US politics sex scandal: अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके सेक्स स्कैंडल, जानें कब-कब लगा व्हाइट हाउस पर ब्लैक धब्बा- Indianews
Viral EU report: 400 से अधिक भारतीय खाद्य उत्पाद दूषित, रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT