होम / वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 9:31 pm IST
ADVERTISEMENT
वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

Wayanad Bypoll BJP Candidate ( वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने नव्या हरिदास को बनाया उम्मीदवार )

India News (इंडिया न्यूज), Wayanad Bypoll BJP Candidate: केरल के वायनाड में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को भाजपा ने इसकी घोषणा करते हुए नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है। वहीं अगर हम कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। वायनाड में चुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली दोनों जगहों से निर्वाचित हुए थे, लेकिन वायनाड से उन्होंने सांसदी छोड़ दी थी। 

कौन है नव्या हरिदास

नव्या हरिदास भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव हैं। वह कोझीकोड निगम में दो बार पार्षद रह चुकी हैं और निगम में भाजपा संसदीय दल की नेता हैं। वह 2021 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कोझीकोड दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए की उम्मीदवार थीं। भाजपा द्वारा उनके नाम की घोषणा करने के बाद नव्या हरिदास ने कहा कि वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को कुछ प्रगति की जरूरत है और कांग्रेस ने उनके लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा, “वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को वहां कुछ प्रगति की आवश्यकता है। कांग्रेस परिवार वास्तव में वायनाड के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर रहा है। इस चुनाव के बाद, वायनाड के निवासियों को संसद में एक बेहतर सदस्य की आवश्यकता है जो उनके मुद्दों को संबोधित कर सके।” 

‘यह केवल महिलाओं…’, 20 वर्षों से अपनी पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रख रहे BJP सांसद ने कह दी ये बड़ी बात

नव्या हरिदास ने क्या कहा?

अपने नाम की घोषणा होने के बाद नव्या हरिदास ने कहा कि, “मुझे बहुत खुशी है कि भाजपा ने मुझे इस लड़ाई के लिए चुना है और मुझे लगता है कि वे एक ऐसे नेता की तलाश कर रहे हैं, जो वायनाड के लोगों के साथ रहे, न कि एक ऐसे व्यक्ति की जो कभी-कभार वायनाड आता हो। एक सांसद को हमेशा उनके साथ रहना चाहिए, उनकी समस्याओं को समझना चाहिए और उन्हें हल करने का प्रयास करना चाहिए। भाजपा यहीं पर खड़ी है।” यह घोषणा कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) द्वारा अगले महीने होने वाले वायनाड उपचुनाव से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए आधिकारिक रूप से अपना अभियान शुरू करने के एक दिन बाद हुई है। 

‘लॉरेंस बिश्नोई का अगला निशाना राहुल गांधी…’ मशहूर एक्टर ने कांग्रेस नेता के लिए कह दी ऐसी बात, हो गई FIR दर्ज

कांग्रेस से प्रियंका गांधी हैं उम्मीदवार 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “राहुल गांधी का समर्थन करने वाले वायनाड के लोग प्रियंका गांधी को ऐतिहासिक बहुमत देंगे।” इस बीच, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) उम्मीदवार के रूप में नामित किया है। हरिदास के नाम की घोषणा के अलावा भाजपा ने असम, बिहार सहित कई राज्यों में विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

पेशाब करते समय नजर आ रहें हैं ये 5 लक्षण तो समझ जाएं सड़ गया है आपके शरीर का जरूरी अंग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT