होम / गिरफ्तार भी हो चुके हैं बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा, जानें किस मजबूरी में जाना पड़ गया Bigg Boss के घर

गिरफ्तार भी हो चुके हैं बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा, जानें किस मजबूरी में जाना पड़ गया Bigg Boss के घर

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 7, 2024, 2:31 pm IST
ADVERTISEMENT
गिरफ्तार भी हो चुके हैं बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा, जानें किस मजबूरी में जाना पड़ गया Bigg Boss के घर

Tajinder Pal Singh Bagga: तजिंदर पाल सिंह बग्गा बिग बॉस 18 में शामिल हुए

India News (इंडिया न्यूज), Tajinder Pal Singh Bagga in Bigg Boss: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के महासचिव और दिल्ली भाजपा के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा मशहूर रियलिटी टीवी शो के 18वें सीजन के प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस के घर में प्रवेश कर गए हैं। बिग बॉस 18 का प्रीमियर 06 अक्टूबर से शुरू हो गया है। बिग बॉस में अपनी एंट्री के बाद तजिंदर पाल सिंह बग्गा सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तजिंदर

तजिंदर पाल सिंह बग्गा दिल्ली बीजेपी के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। तजिंदर बग्गा भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता हैं। तजिंदर बग्गा पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। आइए जानते हैं तजिंदर बग्गा के बारे में सबकुछ?

तजिंदर पाल सिंह बग्गा कौन हैं?

तजिंदर बग्गा का जन्म 24 सितंबर 1985 को हुआ था। तजिंदर बग्गा फिलहाल दिल्ली के तिलक नगर में रहते हैं। तजिंदर बग्गा का राजनीतिक करियर बहुत कम उम्र में ही शुरू हो गया था। वह ने 16-17 साल की उम्र में राजनीति में कदम रखा और वह भाजपा दिल्ली प्रदेश के सबसे युवा प्रवक्ता हैं। बग्गा अन्ना आंदोलन के दौरान केजरीवाल टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

86 की उम्र में रतन टाटा को लेकर फैली डराने वाली खबर, सच्चाई सामने आई तो हैरान रह गए शुभचिंतक

भाजपा में शामिल है बग्गा

तजिंदर बग्गा का पूरा नाम तजिंदर पाल सिंह बग्गा है। तजिंदर पाल सिंह बग्गा भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। तजिंदर बग्गा दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता भी हैं। वह राष्ट्रवादी दक्षिणपंथी संगठन भगत सिंह क्रांति सेना के संस्थापक सदस्य भी हैं। तजिंदर बग्गा किशोरावस्था से ही आरएसएस के सदस्य रहे हैं। तजिंदर बग्गा 23 साल की उम्र में भाजपा युवा मोर्चा के सबसे युवा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बन गए। तजिंदर बग्गा ने पिछली दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर हरिनगर से चुनाव लड़ा था, जिससे वह 2020 के दिल्ली चुनाव में सबसे युवा उम्मीदवार बन गए। वर्ष 2021 में भाजपा ने बग्गा को भाजयुमो का राष्ट्रीय सचिव बनाया।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा की शिक्षा

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा यानी स्कूली शिक्षा पूरी नहीं की। तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU), दिल्ली से बैचलर प्रिपरेटरी प्रोग्राम की डिग्री ली है। यह कोर्स वे लोग करते हैं जो 12वीं पास नहीं होते। तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने चीन की नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई की है। बग्गा ने चीन की इस यूनिवर्सिटी से डेवलपमेंट में एक महीने का डिप्लोमा कोर्स किया है। तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भारतीय शेफ संजीव कुमार की अकादमी से कुकिंग का कोर्स भी किया है।

Bihar News: बिहार के दरभंगा में भीषण हादसा, हाईवे पर लोगों ने काटा बवाल

तजिंदर पाल सिंह बग्गा की संपत्ति

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी हलफनामों के अनुसार, तजिंदर पाल सिंह बग्गा की कुल संपत्ति 18 लाख 90 हजार है। उन पर पांच लाख रुपये की देनदारी है। दिल्ली में उनके अलग-अलग बैंक खातों में कुल 12 लाख रुपये जमा हैं। बग्गा टी-शर्ट कपड़ों के ब्रांड के मालिक भी हैं। बग्गा “टी-शर्ट भैया” नाम से एक ऑनलाइन स्टोर चलाते हैं, जहां देशभक्ति और राष्ट्रवादी टी-शर्ट मिलती हैं। टी-शर्ट के अलावा कुर्ते, जैकेट, घर की सजावट का सामान और गहने भी बेचे जाते हैं।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा कब विवादों में आए?

तजिंदर पाल सिंह बग्गा की राजनीति सोशल मीडिया के जरिए चमकी है। ट्विटर पर उनके बड़े फॉलोअर्स ने उनकी मदद की। 2018 में तजिंदर बग्गा ने एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें राजीव गांधी को मॉब लिंचिंग का जनक कहा गया था। जिस पर काफी विवाद हुआ था। तजिंदर बग्गा ने कहा था कि सभी जानते हैं कि राजीव गांधी 84 के दंगों के मास्टरमाइंड थे।

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बन सकते क्योंकि वह एक चाय बेचने वाले हैं। इस बयान के बाद तजिंदर बग्गा ने चुनाव से संबंधित कांग्रेस की एक बैठक के दौरान अपने कार्यालय के बाहर खड़े होकर चाय बेची।

तजिंदर बग्गा ने 2011 में वकील और टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण को थप्पड़ मार दिया था

तजिंदर बग्गा ने अंग्रेजी लेखिका अरुंधति रॉय के बुक शो में खूब हंगामा किया था। तजिंदर बग्गा ने कहा था कि अरुंधति कश्मीरियों की दुश्मन हैं।

पंजाब पुलिस ने 2022 में तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया था। उन पर सोशल मीडिया पर झूठे सांप्रदायिक बयान देने, लोगों को भड़काने और नफरत फैलाने का आरोप था।

‘मालदीव हमेशा पहले स्थान पर’, भारत की ‘पड़ोसी पहले’ नीति को लेकर राष्ट्रपति मुइज्जू के साथ PM मोदी ने क्या-क्या कहा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT