होम / Haryana Politics: बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल, पिता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी बदल सकते हैं पाला

Haryana Politics: बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल, पिता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी बदल सकते हैं पाला

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 11, 2024, 2:28 am IST
ADVERTISEMENT
Haryana Politics: बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल, पिता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी बदल सकते हैं पाला

BJP MP Brijendra Singh joins Congress

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे और हिसार से भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने रविवार को घोषणा की कि उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। एक्स पर अपनी घोषणा के कुछ मिनट बाद, बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल होने के लिए नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे।

अक्टूबर 2023 में जींद में एक रैली में बीरेंद्र सिंह द्वारा पार्टी को अल्टीमेटम देने के लगभग पांच महीने बाद बृजेंद्र ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी। बीरेंद्र सिंह ने तब कहा था कि अगर उन्होंने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन जारी रखा तो वह भाजपा छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh: गाजियाबाद में गलत पहचान बताकर महिला का किया रेप, असली नाम कुछ और

बृजेंद्र सिंह ने क्या कहा?

रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में, बृजेंद्र सिंह ने कहा: “मैंने मजबूर राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी.नड्डा, प्रधानमंत्री श्री. नरेंद्र मोदी, और श्री अमित शाह मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए का आभार व्यक्त करता हूं।

बीरेंद्र सिंह के करीबी सूत्रों ने कहा कि वह बाद में कांग्रेस में भी शामिल हो सकते हैं, जैसा कि उन्होंने 2014 में भाजपा में शामिल होने से पहले किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए बीरेंद्र सिंह को राज्यसभा भेजा गया और केंद्रीय मंत्री भी नियुक्त किया गया।

ये भी पढ़ें- Haryana: प्रोफेसर ने 8 साल की बेटी का काटा गला , फिर खुद भी कर ली आत्महत्या

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT