होम / BJP President: कौन बनेगा बीजेपी का नया अध्यक्ष? जानें पीएम मोदी किसे देंगे ये पदाभार-Indianews

BJP President: कौन बनेगा बीजेपी का नया अध्यक्ष? जानें पीएम मोदी किसे देंगे ये पदाभार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 24, 2024, 11:10 am IST
ADVERTISEMENT
BJP President: कौन बनेगा बीजेपी का नया अध्यक्ष? जानें पीएम मोदी किसे देंगे ये पदाभार-Indianews

pm modi

India News(इंडिया न्यूज), BJP President: लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत हासिल कर तीसरी बार वापसी की है। इसके साथ ही पीएम मोदी तीसरी बार अपने पद पर वापस आ गए हैं लेकिन सवाल यह उठता है कि बीजेपी की कमान कौन संभालेगा? आपको बता दें कि इससे पहले जेपी नड्डा बीजेपी अध्यक्ष पद संभाल रहे थे। क्या एक बार फिर जेपी नड्डा को यह कमान सौंपी जाएगी? इसे लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं लेकिन पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस बीच यह जानना जरूरी है कि पीएम मोदी किसे चाहते हैं और किसे अध्यक्ष चुन सकते हैं। आइए इस खबर में आपको पूरी जानकारी बताते हैं।

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मंडरा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा, काफी दिलचस्प है सेमीफाइनल का समीकरण-IndiaNews

कौन बनेगा बीजेपी अध्यक्ष? 

अध्यक्षता कौन करेगा इसे लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच यह जानना बेहद जरूरी है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की क्या राय है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए राजनाथ या शिवराज में से किसी को भी जाने नहीं देना चाहते हैं। वे शीर्ष पद पर पार्टी के किसी प्रभावशाली पदाधिकारी को नियुक्त करना चाहते हैं। दोनों के पास पार्टी चलाने का अनुभव है और संगठन में भी उन्होंने अपनी योग्यता साबित की है। इनमें से किसी एक को पार्टी प्रमुख बनाए जाने की भी संभावना है। जाहिर है अध्यक्ष का पद ऐसा होता है कि इस पर कोई अनुभवी व्यक्ति ही नियुक्त किया जाएगा। अगर असमंजस बढ़ा तो क्या नड्डा फिर से वापसी करेंगे?

T20 World Cup 2024: डेविड मिलर को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews

वापस लौटेंगे जेपी नड्डा? 

कयास लगाए जा रहे हैं कि जेपी नड्डा को फिर से इस पद पर लाया जा सकता है लेकिन आधिकारिक घोषणा होने तक यह कितना सच है, यह कोई नहीं जानता। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राजनाथ या शिवराज को देने के बजाय तावड़े या सुनील बंसल में से किसी एक को पार्टी की कमान देना चाहते हैं। तावड़े या बंसल में से किसी एक को जल्द ही कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की भी संभावना है। खबर यह भी है कि पार्टी आरएसएस से मतभेदों से बचने के लिए नड्डा को छोटा एक्सटेंशन भी दे सकती है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT