होम / बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, जम्मू कश्मीर के दिग्गज नेताओं का सूची से नाम गायब

बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, जम्मू कश्मीर के दिग्गज नेताओं का सूची से नाम गायब

Sohail Rahman • LAST UPDATED : August 27, 2024, 5:46 pm IST

MP Politics

India News (इंडिया न्यूज), Jammu Kashmir Assembly Election : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों का नाम है। इससे पहले भाजपा ने दो और सूची जारी की थी। पहली सूची में 15 और दूसरी सूची में एक उम्मीदवार का नाम था। इसके बाद भाजपा ने तीसरी सूची जारी की है। इन सबसे पहले भी भाजपा ने 44 उम्मीदवारों वाली एक लिस्ट जारी की थी। जिसे कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद वापस लेना पड़ा था। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन होने के बाद भाजपा के लिए चुनौती और बढ़ गई है। ये उनके लिए काफी महत्वपूर्ण चुनाव है। क्योंकि भाजपा सरकार ने जिस तरह से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया था। इस फैसले को सही साबित करने के लिए उन्हें चुनाव जीतना बहुत जरुरी है। 

अब तक जारी सूची में दिग्गज नेताओं के नाम नहीं 

भाजपा ने जो सूची कल जारी की थी, जिसे बाद में कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद वापस ले लिया गया था। उसमें केवल एक नाम को छोड़कर बाकी वही नाम है। श्रीमाता वैष्णो देवी सीट से रोहित दुबे की जगह बलदेव राज शर्मा को टिकट दिया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर भाजपा के बड़े नेताओं के नाम इस सूची से गायब है। अभी तक पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, कविंद्र गुप्ता, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और सत शर्मा के नाम नहीं आए हैं। हम आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान होंगे। 18 सितंबर को पहला चरण, 25 सितंबर को दूसरा और 1 अक्टूबर को तीसरे चरण के लिए मतदान होगा। तो वहीं 4 अक्टूबर को मतगणना होगी।  

क्या कश्मीरी लड़की पर आ गया राहुल का दिल ? शादी को लेकर दे दिया ये बड़ा संकेत

अब तक टिकट मिले कुछ नेताओं के नाम 

तीसरे चरण में उधमपुर पश्चिम से पवन गुप्ता, चिनानी से बलवंत सिंह मनकोटिया, रामनगर से सुनील भारद्वाज, बनी से जीवनलाल, बिलावर से सतीश शर्मा, बसोहली से दर्शन सिंह, जसरोटा से राजीव जसरोटिया, हीरानगर से अधिवक्ता विजय कुमार शर्मा, रामगढ़ से डॉ देविन्द्र कुमार मणियाल और साम्बा से सुरजीत सिंह सलाथिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

बॉलीवुड की इस बड़ी एक्ट्रेस ने डरते-डरते दिया था Rahul Gandhi को डेटिंग का ऑफर, आज 2 बच्चों की मां बन बिता रहीं हैप्पी मैरिड लाइफ

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT