होम / Rameshwaram Cafe blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में BJP कार्यकर्ता हिरासत में, संदिग्धों से जुड़े हैं तार

Rameshwaram Cafe blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में BJP कार्यकर्ता हिरासत में, संदिग्धों से जुड़े हैं तार

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 5, 2024, 5:32 pm IST

Rameshwaram Cafe blast

India News (इंडिया न्यूज़), Rameshwaram Cafe blast: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में भाजपा कार्यकर्ता साई प्रसाद को हिरासत में लिया है। कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ता का नाम मोबाइल दुकान के दो कर्मचारियों ने लिया था, जिनसे पिछले हफ्ते एनआईए ने पूछताछ की थी।  

साई प्रसाद को एनआईए पूछताछ के लिए ले गई है और वह कथित तौर पर रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में दो संदिग्धों से जुड़ा हुआ है। पिछले हफ्ते एनआईए ने शिवमोग्गा में छापेमारी की थी और एक मोबाइल स्टोर और दो संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की थी।  

बड़ी खबर Congress Manifesto: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जातिगत जनगणना के अलावा जनता को दी कई गारेंटी

विपक्ष ने बीजेपी को घेरा

इस बीच, कर्नाटक में साई प्रसाद को हिरासत में लिए जाने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने एक्स पर किये पोस्ट में पूछा कि राज्य के “भगवा समर्थक” अब क्या कहेंगे।

दिनेश गुंडू राव ने कन्नड़ में एक ट्वीट में कहा, “एनआईए द्वारा एक भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने से, क्या इसका मतलब यह नहीं है कि भाजपा रामेश्वरम कैफे विस्फोट में शामिल थी? क्या कोई स्पष्ट सबूत है कि धार्मिक संरक्षण के नाम पर भाजपा द्वारा प्रचारित भगवा उग्रवाद गंभीर समस्याएं पैदा कर रहा है? केंद्र की क्या प्रतिक्रिया है? आरएसएस की विचारधारा को देश भर में लागू करने वाली बीजेपी को ऐसा करना होगा?  उन्होंने रामेश्वरम कैफे विस्फोट को लेकर कर्नाटक में कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधने के लिए भाजपा से स्पष्टीकरण भी मांगा।

1 मार्च को हुआ था ब्लास्ट

1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में दस लोग घायल हो गए थे। बेंगलुरु के लोकप्रिय कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम को ट्रिगर करके किया गया था।

10 लाख रुपये का इनाम

पिछले हफ्ते, एनआईए ने बेंगलुरु कैफे विस्फोट मामले में दो प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जानकारी साझा करने के लिए प्रत्येक को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

बड़ी खबर SC ने यूपी मदरसा एक्ट रद्द करने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, मिला नोटिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT