होम / हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP की तैयारी, पार्टी ने इस दिग्गज को दी जीत की जिम्मेदारी, अमित शाह की घोषणा -IndiaNews

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP की तैयारी, पार्टी ने इस दिग्गज को दी जीत की जिम्मेदारी, अमित शाह की घोषणा -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 30, 2024, 11:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को ऐलान किया कि  भाजपा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले लड़ेगी और विश्वास जताया कि पार्टी लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। यहां पंचकुला में पार्टी की विस्तारित राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि इस साल अक्टूबर से पहले होने वाले राज्य चुनावों के लिए भाजपा का कोई गठबंधन नहीं होगा।पार्टी सूत्रों ने शाह के हवाले से कहा कि पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं है

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

  • शाह ने बताया क्या है जीत का आधार 
  • शाह ने की अहम बैठक 
  • 4,500 पार्टी कार्यकर्ता शामिल

शाह ने की अहम बैठक 

हरियाणा बीजेपी ने एक्स पर पोस्ट किया कि गृह मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि हरियाणा के लोगों ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मीडिया को बैठक की कार्यवाही कवर करने की अनुमति नहीं दी गई।

इस साल मार्च में, भाजपा ने मनोहर लाल खट्टर की जगह ओबीसी नेता नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया। बीजेपी नेता किरण चौधरी ने कहा कि अपने संबोधन के दौरान शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश और उत्साह भर दिया।

4,500 पार्टी कार्यकर्ता शामिल

वरिष्ठ नेता ओपी धनखड़, राम बिलास शर्मा, मंत्री मूलचंद शर्मा, जेपी दलाल, कंवर पाल और असीम गोयल, विधायक और पूर्व मंत्री अनिल विज सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे। बैठक में राज्य स्तर के वरिष्ठ भाजपा नेता, पदाधिकारी और सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों से लगभग 4,500 पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक के बाद शाह ने राज्य इकाई के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।

पार्टी ने कार्यक्रम स्थल पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया, जिसमें राज्य सरकार की पहल और योजनाओं पर प्रकाश डाला गया, जिसमें घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए न्यूनतम मासिक शुल्क को समाप्त करना और 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रदान करना शामिल है।

Delhi Rain: दिल्ली में 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, कई राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल -IndiaNews

हमारे कार्यकाल में कोई क्षेत्रीय भेदभाव नहीं- शाह

अमित शाह की मानें तो राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार ने कोई काम नहीं किया है। उनके अनुसार पहले हरियाणा में एक सरकार एक जिले के लिए काम करती थी, दूसरी सरकार दूसरे जिले के लिए, लेकिन बीजेपी ने पिछले 10 वर्षों में पूरे हरियाणा में एक जैसा काम किया।बीजेपी के शासन में किसी भी तरह का क्षेत्रीय भेदभाव नहीं है ऐसा अमिस शाह ने कहा।

Virat Kohli: पहले अपनी तूफानी पारी से जीता लोगों का दिल फिर किया ये बड़ा ऐलान, फैंस निराश-Indianews

जीत का आधार 

अमित शाह ने बताया कि आखिर हरियाणा में जीत का आधार क्या होगा। पार्टी को कहा गया है कि राज्य में बहुमत की सरकार बनाने के लिए प्रत्येक को एक-एक घर जाकर मतदाता से पार्टी को वोट देने की अपील करनी होगी। शाह ने अनुसार छह दशक बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं।

पाकिस्तान की नापाक हरकत, पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी, भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT