होम / Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 70 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी, केंद्र का आया बयान- indianews

Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 70 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी, केंद्र का आया बयान- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 1, 2024, 12:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bomb threat at Delhi School: इस वक्त दिल्ली में डर का माहौल बना हुआ। दरअसल तड़के सुबह दिल्ली के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलते ही शासन प्रशासन दोनों हरकत में आ गए हैं।  खबर एजेंसी की मानें तो दिल्ली के 80 से अधिक स्कूलों और नोएडा के कम से कम दो स्कूलों को बुधवार सुबह ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली, जिसके बाद बड़े पैमाने पर स्कूलों को खाली कराया गया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, बम की धमकी दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की द्वारका और वसंत कुंज इकाइयों, पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल सहित अन्य को मिली थी। . डीपीएस नोएडा और एपीजे स्कूल को भी इसी तरह बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी मिलने के तुरंत बाद स्कूल परिसर को खाली करा लिया गया और छात्रों को घर भेज दिया गया।

  • दिल्ली के 80 से ज्यादा स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है
  • धमकी के बाद स्कूल परिसर खाली कराया गया
  • कल से आज तक विभिन्न स्कूलों को कई ईमेल भेजे गए

सुबह 6 बजे मिली बम की धमकी

डीपीएस द्वारका को सुबह 6 बजे बम की धमकी मिली, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, कई फायर टेंडर और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के जवानों को मौके पर भेजा गया। दिल्ली, नोएडा के स्कूलों में बम की धमकी से संबंधित सभी अपडेट यहां देखें

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्कूल परिसर की गहन तलाशी ली गई लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसी तरह, मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल, एमिटी स्कूल और डीपीएस नोएडा के परिसरों में भी तलाशी ली गई।

डीपीएस नोएडा के प्रिंसिपल ने एक बयान में कहा, “दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को एक ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर, हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।”

Bomb Threat at Delhi School: दिल्ली-एनसीआर में इन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, यहां चेक करें लिस्ट- indianews

उपराज्यपाल ने क्या कहा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा, “पुलिस आयुक्त से बात की और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकियों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी। दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसरों में गहन तलाशी लेने, दोषियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोई चूक न हो।” एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया।\

 

उन्होंने कहा, “मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन के साथ सहयोग करें। उपद्रवियों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”इससे पहले इसी साल फरवरी में दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम को बम की धमकी भरा फोन आया था। पुलिस के तलाशी अभियान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Dussehra 2024: कब मनाया जाएगा गंगा दशहरा? जानें तारीख, मुहूर्त- Indianews
Manipur में उग्रवादियों ने पवित्र पहाड़ी का नाम बदलकर रखा कुकी आर्मी कैंप, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर-Indianews
Tortoise Ring: कछुए की अंगूठी पहनने से पहले जान लें नियम, वरना उठाना पड़ सकता है हानि- Indianews
Israel-Hamas War: फिलिस्तीन का बुरा हाल! नेतन्याहू ने गिरफ्तारी वारंट खारिज करने के बाद गाजा पर हमले का दिया आदेश-Indianews
Lok Sabha Election: बीजेपी को पहले ही 310 सीटें.., गृह मंत्री अमित शाह ने मतगणना से पहले किया बड़ा दावा-Indianews
Snake Venom Case: एल्विश यादव की और बढ़ी मुसीबत, सांप के जहर मामले में ईडी कर सकती है पूछताछ – Indianews
Mithun Chakraborty: टीएमसी समर्थन बढ़ने से डरी हुई…, मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान पथराव- Indianews
ADVERTISEMENT