होम / Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News

Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 1, 2024, 4:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vote Jihad Remark Row: फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के पक्ष में “वोट जिहाद” का आह्वान करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार (30 अप्रैल) को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी मारिया आलम के खिलाफ मामला दर्ज किया। दरअसल सोमवार (29 अप्रैल) को इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के लिए वोट मांगते हुए, सपा नेता मारिया आलम ने “वोट जिहाद” की अपील की। जिसे उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा भाजपा सरकार को हटाने के लिए मौजूदा स्थिति में आवश्यक बताया।

वोट जिहाद को लेकर केस दर्ज

इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि मारिया आलम द्वारा की गई टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए, फ्लाइंग स्क्वाड और निगरानी टीम द्वारा की गई एक शिकायत के बाद आईपीसी और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वहीं कायमगंज में चुनावी सभा में मुख्य अतिथि रहे सलमान खुर्शीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कायमगंज थाना प्रभारी राम औतार ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि उड़न दस्ते और निगरानी टीम की शिकायत के आधार पर मारिया आलम और सलमान खुर्शीद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आईपीसी की धारा 188, 295 ए और धारा 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News

मारिया आलम का वीडियो वायरल

मारिया आलम ने कहा था कि एक साथ आएं और वोट जिहाद करें, समझदारी से, बिना भावुक हुए और चुपचाप। क्योंकि हम इस संघ सरकार को हटाने के लिए वोट जिहाद ही कर सकते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अब हाथ मिलाने का समय आ गया है, नहीं तो यह केंद्र सरकार हमारा अस्तित्व मिटाने में सफल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। परंतु मैं कहती हूं इंसानियत खतरे में है। वहीं अपनी भतीजी के बयान को लेकर पूछे जाने पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह आम तौर पर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने से बचते हैं क्योंकि इसका शाब्दिक अर्थ गलत समझा जाता है। उन्होंने कहा कि जिहाद का मतलब किसी स्थिति के खिलाफ लड़ना है। उनका इरादा संविधान की रक्षा के लिए वोट जिहाद करने का रहा होगा।

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indigo Flight: इंडिगो की फ्लाइट बना लोकल बस! ओवरबुक हुई यात्री तो वापस लौटा विमान
केरल हाईकोर्ट से KPCC प्रमुख सुधाकरन को मिली न्याय, लगा था यह आरोप
Ishq Vishk Rebound का पहला टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, पार्टी एंथम पर जमकर थिरकते दिखे पश्मीना-रोहित-जिबरान-नायला -Indianews
Pre-Diabetes: शरीर में दिख रहे हैं ये लक्षण तो हो जाएं सावधान! हो सकता है डायबिटीज-Indianews
दुनिया में बढ़ते तापमान से परेशान 91 फिसदी भारतीय, सर्वे में खुलासा
PM MODI: प्रशांत किशोर ने की बीजेपी को 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी, कहा-पीएम के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं-Indianews
बेटी समारा का सोशल मीडिया अकाउंट बंद करवाना चाहती हैं रिद्धिमा, Ranbir Kapoor की बहन ने बताई यह बड़ी वजह -Indianews
ADVERTISEMENT