होम / Bomb threat at Delhi School: उपराज्यपाल ने बम की अफवाह के बाद इतने स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश-Indianews

Bomb threat at Delhi School: उपराज्यपाल ने बम की अफवाह के बाद इतने स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 1, 2024, 12:57 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Bomb threat at Delhi School: आज दिल्ली में एक अलग किस्म की गर्माहट है जहां दिल्ली के लगभग 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली की सियासत हिली हुई है और जांच में लग गई है। जिसके बाद इस मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आज कहा कि पुलिस ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लगभग 100 स्कूलों को भेजे गए फर्जी बम ईमेल के स्रोत का पता लगा लिया है।

  • वीके सक्सेना ने दिया निर्देश
  • 100 स्कूल होंगे बंद
  • अभिभावकों से किया निर्देश

स्कूलों को बम की धमकी मिलने के बाद वह उत्तरी दिल्ली के मॉडल टाउन में डीएवी स्कूल गए थे। इसके साथ ही सक्सेना ने कहा, “दिल्ली पुलिस ने ईमेल के स्रोत का पता लगा लिया है। मैं दिल्ली के नागरिकों को आश्वस्त कर रहा हूं कि पुलिस सतर्क है, सुराग हासिल कर रही है और सख्त कार्रवाई करेगी।

ये भी पढे:- Bomb threat at Delhi School: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद ऐक्शन में आतिशी, की यह अपील-Indianews

पुलिस को मिला ईमेल

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को ईमेल के स्रोत का पता लगाने में कुछ समय लगा क्योंकि यह एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग करके भेजा गया था जो विदेशी सर्वर के माध्यम से डेटा को रूट और रीरूट करता था। सूत्रों ने कहा कि पुलिस वीपीएन ट्रैफ़िक का पता लगाने और ईमेल के स्रोत का पता लगाने के बाद इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते – एक विशिष्ट पहचानकर्ता – को सीमित करने में कामयाब रही। जिसके बाद पुलिस ने कहा कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी है, हालांकि किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कुमार महला ने कहा, “हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ भी नहीं मिला है; घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews

अभिभावकों से किया अनुरोध

इसके साथ ही वीके सक्सेना ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस प्रमुख से विस्तृत जांच की मांग की है। मैं बच्चों के माता-पिता से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं, और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन के साथ सहयोग करें। उपद्रवियों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी उन सभी स्कूलों में गहन निरीक्षण कर रहे हैं, जहां सुबह करीब सवा चार बजे बम की धमकी मिली थी।

पुलिस अधिकारी का बयान

वहीं इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रोहित मीना ने कहा कि हमें जानकारी मिली कि एक ही ईमेल कई स्कूलों को सुबह करीब 4:15 बजे भेजा गया था। हमने कार्रवाई की और स्कूलों को बंद करने और छात्रों को घर वापस भेजने का फैसला किया। सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा इसकी जांच कर रही है। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि, ”प्रारंभिक जांच से ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है। उन्होंने अभिभावकों से शांत रहने को कहा क्योंकि सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bomb Threats Email: दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी मामले में आया नया मोड़, पुलिस ने ईमेल का लगाया पता- Indianews
Russia-Ukraine War: यूक्रेन की एक बार फिर बढ़ी मुश्किलें , रूस ने इस जगह पर शुरू किया परमाणु अभ्यास-Indianews
American Rapper: अमेरिकी रैपर ने वीडियो फिल्माते समय गलती से खुद को मारी गोली, घटना का वीडियो वायरल- Indianews
Lok Sabha Election: महंगाई डायन खाई जात है…, वाराणसी में पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया कटाक्ष-Indianews
Turkish Airlines: टर्किश एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए फिर से शुरू कीं उड़ानें, तालिबान के आने पर लगी थी रोक- Indianews
IPL 2024: SRH को हरा KKR ने फाइनल में की धमाकेदार एंट्री, 8 विकेट से जीता मुकाबला-Indianews
HRW report: ग्रामीण तिब्बतियों को स्थानांतरित होने के लिए मजबूर कर रहा चीन, HRW की रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT