होम / Boycott New Parliament Inauguration: नए संसद के उद्घाटन पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया सामने, जानें क्या कहा?

Boycott New Parliament Inauguration: नए संसद के उद्घाटन पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया सामने, जानें क्या कहा?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 24, 2023, 2:42 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़), Boycott New Parliament Inauguration,दिल्ली: देश के नए संसद भवन का 28 मई को उद्घाटन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन अब इस खूबसूरत बिल्डिंग को लेकर देश में सियासत छिड़ गई है। वे पीएम मोदी की आलोचना कर रहे हैं। 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। बता दें विपक्ष का मानना है कि संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा होना चाहिए क्योंकि संसद का हेड राष्ट्रपति होता है। ऐसे में इसे लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान भी सामने आया है।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि नए संसद भवन की जरूरत है इसको कोई अस्वीकार नहीं कर सकता लेकिन इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा नहीं होना चाहिए क्योंकि यह शक्ति के पृथक्करण के सिद्धांत के ख़िलाफ़ है… विपक्षी दलों ने हमारी पार्टी से संपर्क नहीं किया है… उद्घाटन लोकसभा स्पीकर को करना चाहिए क्योंकि वह संसद के अभिरक्षक हैं।

ओवैसी ने आगे कहा हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं की आप पीछे हट जाइए और स्पीकर ओम बिड़ला को उद्घाटन करने दें। अगर प्रधानमंत्री ऐसा करेंगे तो हम कार्यक्रम में जरूर जाएंगे।

गौरतलब है कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था- नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं। इसके बाद से विपक्ष के कई नेताओं ने इसे लेकर अपनी आवाज उठाई है।

ये भी पढ़ें – JioMart: जियोमार्ट ने 1,000 से ज्यादा कर्मचारियों को किया बेरोजगार, 9,000 कर्मचारियों की छटनी होनी बाकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT