होम / बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर उठाए सवाल कहा – यौन उत्पीड़न देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ क्यों नहीं होता है?

बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर उठाए सवाल कहा – यौन उत्पीड़न देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ क्यों नहीं होता है?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : April 29, 2023, 11:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest, दिल्ली: WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ प्रदर्शन और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज़ FIR पर गोंडा, उत्तर प्रदेश में मीडिया से बात की इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ राजनीतिक पार्टियों पर आरोप लगाएं। बता दें WFI प्रमुख ने कहा कि मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि इसमें देश के कुछ उद्योगपतियों, जिनको मुझसे कष्ट है और कांग्रेस का हाथ है। आज दिख गया कि इसमें किसका हाथ है।

हरियाणा के अन्य खिलाड़ी क्यों नहीं?

प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर सवाल उठाते हुए बृजभूषण ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा के अन्य खिलाड़ी क्यों नहीं? हिमाचल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के खिलाड़ी क्यों नहीं? 12 साल से लगातार इनके साथ यौन उत्पीड़न हो रहा है, वो यौन उत्पीड़न देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ क्यों नहीं होता है?

जांच समीति में कोई आरोप सिद्ध नहीं

आगे WFI प्रमुख ने पहलवानों पर निषाना साधते हुए कहा कि जांच समीति की रिपोर्ट इनके पास लगातार पहुंच रही थी। इनको जब लगा कि जांच समीति में कोई आरोप सिद्ध नहीं हो रहा है तो इन्होंने समीति के रिपोर्ट को सार्वजनिक होने का इंतजार नहीं किया और एक नए मामले के साथ सुप्रीम कोर्ट चले गए।

फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं

इसमें(जांच में) फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं है। इन लोगों की मांग लगातार बदलती है। जनवरी में इस्तीफा देने की इनकी मांग थी। मैंने तब भी कहा था कि मैंने अगर अपने पद से इस्तीफा दे दिया तो इसका मतलब ये है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है…इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है मगर अपराधी बनकर नहीं।

“मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा विश्वास है”

मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा विश्वास है। इस देश में सुप्रीम कोर्ट से कोई बड़ा नहीं हो सकता। सुप्रीम कोर्ट के सामने FIR करने की बात आई है। जांच एजेंसी पर मुझे पूरा भरोसा है। मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और इन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं, जांच में सहयोग करने के लिए भी तैयार हूं।

ये भी पढ़ें – पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं प्रियंका गांधी, विनेश-बजरंग से की बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT