होम / आत‍िशी को केजरीवाल ने सौंपी सत्ता की चाबी, अब बसपा ने किया खेला! चुनाव से पहले ही मायावती ने चला यह दांव

आत‍िशी को केजरीवाल ने सौंपी सत्ता की चाबी, अब बसपा ने किया खेला! चुनाव से पहले ही मायावती ने चला यह दांव

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 18, 2024, 10:14 am IST

BSP On Delhi Dalit CM: बसपा ने किया खेला! चुनाव से पहले ही मायावती ने चला यह दांव

India News (इंडिया न्यूज), BSP On Delhi Dalit CM: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना तो भाजपा-कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने इसे पोलिटिकल ड्रामा बता दिया। उन्होंने कहा कि कुछ नहीं बदलेगा, केजरीवाल ही सरकार चलाएंगे। इन सबके बीच बीएसपी ने अपना दांव खेल दिया। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव चल दिया है। दरअसल, मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद ने दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि केजरीवाल ने एक बार फिर दलितों को धोखा दिया है। उनके पास मौका था, अगर वे चाहते तो दलित को सीएम बना सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

मायावती के भतीजे ने क्या लिखा?

बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आंनद ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी से श्री अरविंद केजरीवाल जी ने शराब घोटाले की वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। साथ ही उनके आदेश पर श्रीमती आतिशी सिंह जी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। ये दिल्ली के दलित समाज के साथ धोखा है। इसे फैसले से एक बार फिर केजरीवाल जी का सवर्ण प्रेम जाहिर हो गया है। उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली के दलित समाज को उम्मीद थी कि सीएम उनके समाज से होगा लेकिन केजरीवाल जी को मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अब आतिशी सिंह जी पर भरोसा है पार्टी के दलित विधायकों पर नहीं। आम आदमी पार्टी ने बहुत चालाकी से ‘झाडू’ सिंबल लेकर दिल्ली के दलितों को ठगा है। आगामी चुनाव में दिल्ली के लोग इस ठगी का जवाब देंगे।

Sanjay Gaikwad On Congress: ‘कांग्रेसी को दफना देंगे…’, CM शिंदे के विधायक के फिर बिगड़े बोल, पहले राहुल गांधी को लेकर किया था ये ऐलान

दलित सीएम बनाने की थी उम्मीद

बता दें कि, आतिशी के नाम की घोषणा से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शायद केजरीवाल दिल्ली सीएम पद किसी दलित को सौंप सकते हैं। कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार का नाम भी सामने आ रहा था। कुलदीप कुमार सामान्य पृष्ठभूमि से आते हैं। उनके पिता एमसीडी में सफाई कर्मचारी हैं और आज भी उन्हें सड़कों पर झाड़ू लगाते देखा जा सकता है। इनके अलावा राखी बिड़लान का नाम भी लिया जा रहा था, क्योंकि वे भी दलित समुदाय से आती हैं। उन्हें आप की कद्दावर नेता माना जाता है। मंगोलपुरी से विधायक राखी बिड़लान मंत्री भी रह चुकी हैं और वर्तमान में विधानसभा की डिप्टी स्पीकर हैं। यह दावा इसलिए भी किया जा रहा था क्योंकि पिछले कुछ महीनों में दलित समुदाय से आने वाले दो बड़े नेता राजकुमार आनंद और राजेंद्र पाल गौतम आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हैं।

अमेरिकी चुनाव में बढ़ा PM Modi का दबदबा, Donald Trump के इस बयान ने बढ़ाई Kamla Harris की मुसीबत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT