होम / Budget Session of Parliament: आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू, सदन में हंगामे के आसार

Budget Session of Parliament: आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू, सदन में हंगामे के आसार

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 13, 2023, 11:08 am IST

Budget Session of Parliament: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। यह सत्र 6 अप्रैल तक चलेगा। जहां कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष बजट सत्र के पहले चरण में अडानी मामले को लेकर सरकार को घेरता दिखा, तो इस चरण में बीजेपी कांग्रेस को आड़े हाथ ले सकती है। हाल ही में राहुल गांधी की विदेश यात्रा के दौरान दिए गए उनके बयानों को लेकर बीजेपी हमलावर हो सकती है।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद खरगे ने कहा कि विपक्षी दल बजट सत्र के दूसरे चरण में देश के समक्ष मौजूद हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। खरगे ने कहा कि विपक्ष सरकार को जवाबदेह बनाने में रचनात्मक भूमिका निभाना चाहता है। खरगे ने राज्यसभा के सभापति धनखड़ से उपराष्ट्रपति निवास में मुलाकात की।

वहीं, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की रणनीति तैयार करने के लिए आज सुबह विपक्षी दल बैठक भी करेंगे। सत्र के दूसरे चरण में विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग सहित कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगा। सूत्रों ने बताया कि विपक्षी दलों की करीब 10 बजे संसद भवन परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कार्यालय में बैठक होने की उम्मीद है।

सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस एलआईसी, एसबीआई के समक्ष संभावित खतरे, महंगाई, बेरोजगारी, केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग के मुद्दे को उठायेगी। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन ने हाल ही में कहा था कि एलआईसी से जुडे निवेश प्रभाव खतरे, महंगाई जैसे विषयों का आम लोगों के जीवन पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और तृणमूल कांग्रेस इन विषयों को उठायेगी।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT