होम / CG Elections 2023: अमित शाह का ऐलान, छत्तीसगढ़ में मनाई जाएगी तीन दिवाली

CG Elections 2023: अमित शाह का ऐलान, छत्तीसगढ़ में मनाई जाएगी तीन दिवाली

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 19, 2023, 2:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि केंद्र में 10 वर्ष तक आपकी (कांग्रेस) सरकार थी, आप जनजातीय मंत्रालय को कितना रुपए देते थे।

उन्होंने आगे कहा कि देश भर में आदिवासी कल्याण के लिए मात्र 29,000 करोड़ रुपये दिए। लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 1,32,000 करोड़ रुपये आदिवासी कल्याण पर खर्च किए गए।”

तीन दिवाली मनाने की कही बात

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य में तीन दिवाली मनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि ” इस बार हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है पहली दिवाली- दिवाली त्योहार की , दूसरी दिवाली- 3 दिसंबर को जब यहां पर बीजेपी की सरकार बनेगी और तीसरी दिवाली- जब अयोध्या में जनवरी में प्रभु श्री राम का मंदिर होगा तब भी दिवाली मनाई जाएगी।”

अमित शाह की दूसरी यात्रा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर को 20 सीटें और 17 नवंबर 70 सीटें पर मतदान होने हैं। इसे लेकर बीजेपी ने चुनावी रैलियां तेज कर दी है। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद अमित शाह की यह राज्य की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले अमित शाह ने 16 अक्टूबर को राजनांदगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ेंः-

 Odisha New Governor: रघुवर दास बने ओडिशा के राज्यपाल, इंद्र सेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा राजभवन की जिम्मेदारी

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT